Monday, Jun 21, 2021
-->
Delhi University online exam will be conducted from august 10 KMBSNT

10 अगस्त से होगी DU की ऑनलाइन परीक्षा, जो नहीं दे सकेंगे Exam उनके लिए है ये विकल्प

  • Updated on 7/15/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ को दिल्ली विश्वविद्यालय ने जानकार री दी है कि यूजी के अंतिम वर्ष की ऑनलाइन परीक्षा 10 अगस्त से आयोजित होंगी और 31 अगस्त को समाप्त होगी। यह जानकारी विश्वविद्यालय ने न्यायालय को मंगलवार को दी।

विश्वविद्यालय ने अदालत को यह भी बताया कि जो छात्र ऑनलाइन परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे उनकी परीक्षा सितंबर में कॉलेज में होगी। विश्वविद्यालय ने जानकारी दी कि ऑनलाइन परीक्षा में भाग नहीं ले सकने वाले छात्रों को सितंबर में होने वाली प्रत्यक्ष परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा।

31 जुलाई तक DU में ग्रीष्म अवकाश, एडहॉक शिक्षकों की सर्विस बढ़ी

डीयू प्रशासन ने पहले लिया था 17 अगस्त से परीक्षा कराने का फैसला
हालांकि विश्वविद्यालय ने शुरू में कहा था कि उसने 17 अगस्त से परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है और परीक्षा 8 सितंबर को समाप्त होगी। जिस पर अदालत ने उसे समय सारणी पर पुनर्विचार करने और उसे संक्षिप्त करने के लिए कहा था, क्योंकि अंतिम वर्ष के छात्रों को भारत या विदेश में अन्य पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए उनका परीक्षा में उत्तीर्ण होना जरूरी है। लिहाजा उनके करियर की संभावनाओं को ध्यान में रखकर परीक्षा का कार्यक्रम तय किया जाए।

Corona Effect: DU में भी उठी परीक्षा रद्द करने की मांग, INSO ने लिखा HRD को पत्र

27 जुलाई को शुरू होगा मॉक टेस्ट
विश्वविद्यालय की ओर से पेश होने वाले वकील ने इस पर सहमति जताई और फिर से दोबारा चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम 10 अगस्त से शुरू होगा और 31 अगस्त तक चलेगा। यह भी निर्णय लिया गया कि मॉक टेस्ट का पहला चरण 31 जुलाई के स्थान  पर  27 जुलाई से शुरू होगा। दूसरे चरण का मॉक टेस्ट 4 अगस्त के बजाय 1 अगस्त को शुरू होगा।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.