Friday, Jun 18, 2021
-->
delhi-university-summer-vacation-extended-till-31st-july-coronavirus-pandemic-kmbsnt

31 जुलाई तक DU में ग्रीष्म अवकाश, एडहॉक शिक्षकों की सर्विस बढ़ी

  • Updated on 7/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में पढ़ा रहे लगभग 5 हजार एडहॉक शिक्षकों कि बुधवार को ऑनलाइन जॉइनिंग होनी थी, कि इस बीच एचआरडी सचिव अमित खरे ने सभी केंद्रीय विश्वविद्यालय शिक्षण संस्थानों कॉलेजों को सर्कुलर जारी करते हुए 31 जुलाई तक बंद रखने के लिए कहा है।

साथ ही उन्होंने एडहॉक शिक्षकों की सर्विस को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। दिल्ली विश्वविद्यालय ने भी अपने कैलेंडर में 31 जुलाई तक के लिए समर वेकेशन को आगे बढ़ा दिया है। एमएचआरडी सचिव अमित खरे ने सर्कुलर में सीधे निर्देश दिए हैं कि 31 जुलाई तक सभी शैक्षिक संस्थान बंद रहेंगे और किसी भी तरह की शारीरिक उपस्थिति चाहे शिक्षक हो या गैर शिक्षक या शोधार्थी या छात्र का उपस्थित होना आवश्यक नहीं है। 

DU: क्रैश हुई SOL की साइट, छात्र डाउनलोड नहीं कर सके असाइनमेंट प्रश्नपत्र

देशभर में 6 लाख से ज्यादा संक्रमित
कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है।भारत में कोरोना से 6,05,220 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 17,848  लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 3,59,896 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। 

Corona Effect: DU में भी उठी परीक्षा रद्द करने की मांग, INSO ने लिखा HRD को पत्र

दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा 89 हजार पार
वहीं अगर देश की राजधानी दिल्ली के बात करें तो बुधवार को 24 घंटों में कोरोना के  2442  नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 61 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 89,802 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 27,007 है। वहीं 59,992 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 2,803 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.