Monday, Aug 02, 2021
-->
delhi unlock 3 restaurant 50% siting capacity in national capital kmbsnt

Delhi Unlock- 3: खुलेंगे बाजार, रेस्टोंरेंट में 50% Siting Capacity, जानें अब भी क्या-क्या बंद

  • Updated on 6/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक-3 के बारे में घोषणा कर दी है। अब भी दिल्ली को पूरी तरह से नहीं खोला जा रहा है। हालांकि बाजारों को अब बिना ऑड-ईवन रूल के खोलने की अनुमति है। यानी बाजार अब पूरी तरह से खुलेंगे। सुबह 10 से 8 बजे तक बाजार खुलेंगे। इसके साथ ही रेस्टोरेंट में भी अब 50 प्रतिशत क्षमता में ग्राहकों को बैठाने की अनुमति होगी। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस हफ्ते सारी एक्टिविटी अलाउड हैं। हालांकि कुछ  गतिविधियां अब भी पूरी तरह से बंद है। जैसे स्कूल, कॉलेज, कोचिंग इंस्टिट्यूट और सभी शिक्षण संस्थानों को पूरी तरह से बंद करने के निर्देश हैं। इसके साथ ही सोशल प्रोग्राम, राजीतिक कार्यक्रम, स्पोर्ट्स कार्यक्रम, धार्मिक कार्यक्रम सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी। 

सुप्रीम कोर्ट के वकीलों को जज बनाने वाले प्रस्ताव के विरोध में दिल्ली HC, चीफ जस्टिस को लिखा पत्र

ये सब रहेगा  बंद 
वहीं स्वीमिंग पूल बंद, स्पोर्ट कॉम्पेल्क्स बंद, वॉटर पार्क बंद, एसेंबली हॉल बंद, पब्लिक पार्क बंद रहेंगे। सरकारी दफ्तर पिछले सप्ताह की तरह ही काम करेंगे। ग्रुप ए अधिकारी पूरी क्षमता के साथ और बाकी अन्य को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बुलाया जाएगा। 

प्राइवेट दफ्तर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करेंगे। अधिक से अधिक वर्क फ्रॉम होम ही करें। मार्केट पूरी तरह से खुल सकते हैं। साप्ताहिक बाजार खुलेंगे, लेकिन एक जोन में केवल एक ही बाजार को खोले जाने की अनुमति होगी। शादी में 20 से ज्यादा लोग नहीं होंगे। शादी केवल घर पर ही अलाउड होगी। दिल्ली मेट्रो में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलेगी। बसों में 50 प्रतिशत क्षमता। धार्मिक स्थान खुलेंगे लेकिन जनता को उसमें जाने की अनुमति नहीं होगी। 

दिल्ली: लाजपतनगर मार्केट में लगी आग, 16 फायर टेंडर मौके पर

स्थिति में सुधार के साथ हटेगी पाबंदी 
सीएम केजरीवाल ने कहा है कि जैसे-जैसे स्थिति सुधरेगी वैसे-वैसे पाबंदियां भी हटाई जाएंगी। लोग पूरी तरह से कोविड नियमों का पालन करें। इसके साथ ही सीएम ने ये भी कहा कि यदि दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़ते दिखाई दिए तो फिर से पाबंदियां बढ़ा दी जाएंगी। इसलिए सभी लोगों से कोविड के सभी नियमों का पालन करने की अपील की जाती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.