Tuesday, Sep 28, 2021
-->
delhi-unlock-cinema-houses-will-open-metro-and-buses-will-run-with-full-capacity-kmbsnt

आज से दिल्ली में खुलेंगे सिनेमा घर, पूरी क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो और बसें

  • Updated on 7/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगाए गए लॉकडाउन के बाद आज सोमवार 26 जुलाई से से बसों और मेट्रो में यात्री सभी सीटों पर बैठकर यात्रा कर सकेंगे। लेकिन खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। वहीं सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थिएटर और ऑडिटोरियम 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

इसके अलावा शादी और अंतिमसंस्कार में भी अब 100 लोग शामिल हो सकेंगे। स्पा खोलने की भी इजाजत दी गई है। इस बारे में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से मुख्य सचिव विजय देव ने शनिवार को आदेश जारी कर दिया था। कोविड नियमों का हवाला देते हुए यह पाबंदी थी कि लोग मेट्रो में 1 सीट छोड़कर बैठेंगे।

Noida: नाले में गिरी गेंद निकालने गए 4 युवकों में से दो की मौत

दिल्ली सरकार ने DDMA को भेजा था प्रस्ताव
इससे यात्रियों को मेट्रो और डीटीसी, क्लस्टर एवं इंटर स्टेट बसों के इंतजार में काफी देर तक खड़ा खड़ा रहना होता था। लोगों की परेशानी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने गत दिनों इस बारे में परिवहन विभाग से प्रस्ताव तैयार कर डीडीएम में को भेज दिया था। अब लोगों को बड़ी राहत मिल जाएगी।

हालांकि इस दौरान अधिकारियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने के आदेश दिए गए हैं। संबंधित डीएम और डीसीपी इलाके में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करेंगे और इसके उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

किसान आंदोलन हिंसा मामले में LG ने खारिज किया दिल्ली सरकार का फैसला

ऑटो-टैक्सी वालों को अभी छूट नहीं
वहीं दूसरी ओर डीडीएमए में शनिवार को ऑटो टैक्सी, ग्रामीण सेवा को सीटिंग कैपेसिटी के मामले में छूट नहीं दी है।  ऑटो टैक्सी, ई-रिक्शा, कैब, ग्रामीण सेवा और फटफट सेवा में अभी 2 यात्री बैठ सकते हैं। जबकि मैक्सी कैब में 5 यात्री और आरटीवी में 11 यात्री बैठ सकते हैं। ऑल दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन के अध्यक्ष द्वारा ऑटो टैक्सी वालों को छूट न देने के फैसले को गलत बताया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.