Monday, Sep 20, 2021
-->
delhi-unlock-metro-buses-will-run-with-full-capacity-from-monday-kmbsnt

Delhi Unlock: सोमवार से मेट्रो और बसों में सभी सीटें होंगी फुल, जानें और क्या-क्या मिली छूट

  • Updated on 7/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना लॉकडाउन में छूट को बढ़ाते हुए दिल्ली सरकार ने अब बसों और मेट्रो के मामले में बड़ी राहत दी है। सोमवार से मेट्रो और बसों में यात्री सभी सीटों पर बैठकर यात्रा कर सकेंगे। वहीं सरकार ने सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थिएटर और ऑडिटोरियम को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की छूट दे दी है।

इसके अलावा शादी और अंतिम संस्कार में अब 100 लोग शामिल हो सकेंगे। इस बारे में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से मुख्य सचिव विजय देव ने शनिवार को आदेश जारी कर दिया है। यह आदेश 26 जुलाई की सुबह 5:00 से 9 अगस्त की सुबह 5:00 बजे तक लागू रहेगा। 

उत्तर दिल्ली नगर निगम को केजरीवाल सरकार ने दिए 293 करोड़ एडवांस- सत्येंद्र जैन

खड़े होकर यात्रा करने पर रोक
आदेश में कहा गया है कि मेट्रो और बसों में अब लोग सौ फीसदी क्षमता के साथ बैठकर यात्रा कर सकेंगे। हालांकि अभी लोगों को बस और मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने पर पाबंदी रहेगी। इस दौरान अधिकारियों को करना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए हैं। संबंधित डीएम और डीसीपी इलाके में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करेंगे और इसका उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.