Monday, Jan 24, 2022
-->
delhi unlock time limit for opening of shops will be removed from today kmbsnt

Delhi Unlock: आज से हटेगी दुकानों के खुलने की समय सीमा, पहले की तरह गुलजार होंगे दिल्ली के बाजार

  • Updated on 8/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण में कमी के मद्देनजर बाजारों, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और मॉल समेत सभी दुकानों के खुलने की समय सीमा पर पाबंदी हटा ली है। आज से सभी बाजार और मॉल सामान्य समय के हिसाब से खुलेंगे। इससे पहले दुकानों को शाम 8:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी।

इसी के साथ रेस्टोरेंट और बार पर से भी समय सीमा की पाबंदी हटा ली गई है। सभी रेस्टोरेंट और बार अपने 50 फ़ीसदी बैठने की क्षमता के साथ सामान्य समय के हिसाब से खुलेंगे। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। जिससे स्पष्ट किया गया है कि कोरोना बचाव के नियमों का पालन करना जारी रहेगा। इसमें कोई रियायत नहीं बरती जाएगी।

BJP नेता गजेंद्र यादव ने कहा- अफगान संकट से साबित हुआ सशक्त नेतृत्व होना बहुत जरुरी

31 अगस्त तक जारी रहेगा आदेश
जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी इन मामलों पर नजर रखेंगे। यह आदेश 31 अगस्त तक जारी रहेगा। यानी 1 सप्ताह बाद फिर से डीडीएम में की बैठक होगी। जिसमें अन्य मामलों पर फैसला लिया जा सकेगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करिए जानकारी दी कि अभी तक कोरोना के चलते दिल्ली के बाजारों को शाम 8:00 बजे तक खुलने की इजाजत थी। कम होते मामलों की वजह से समय सीमा हटाई जा रही है। अब बाजार अपने सामान्य समय समय के अनुसार खुलेंगे।

MSME को जो स्थान दशकों तक नहीं मिला, वह हम दिला रहे : निर्मला सीतारमण

14 जून से खुले थे मॉल्स और  बाजार 
बता दें कि दिल्ली के बाजारों और मॉल्स का अलग-अलग समय निर्धारित है। इसीलिए इसके लिए समय सीमा आदेश में नहीं दी गई है। कोरोना की स्थिति नियंत्रित होने के बाद दिल्ली सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सभी बाजार शॉपिंग कंपलेक्स और मॉल्स को पूरी तरह से 14 जून से सुबह 10:00 बजे से रात 8:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी थी।

इसी तरह 21 जून से बार को 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ दोपहर 12:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खोलने और रेस्टोरेंट्स को 50 फीसदी क्षमता के साथ सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी। अब ये रात 1:00 बजे तक खुल सकेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.