Monday, Jun 21, 2021
-->
delhi unlock3 LG overturns Kejriwal govt decision KMBSNT

दिल्ली में नहीं खुलेंगे होटल और वीकली मार्केट, LG ने पलटा केजरीवाल सरकार का फैसला

  • Updated on 8/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उपराज्यपाल अनिल बैजल और केजरीवाल सरकार में एक बार फिर से टकराव बढ़ गया है।उपराज्यपाल ने दिल्ली में नए कोरोना मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए अनलॉक 3 में होटल और साप्ताहिक बाजारों को खोलने के आप सरकार के फैसले को रद्द कर दिया है, जबकि अनलॉक 3 के दिशा निर्देशों के तहत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को होटल और साप्ताहिक बाजारों को खोलने के आदेश दिए थे।

उपराज्यपाल द्वारा दो अहम फैसलों को खारिज करने के बाद दिल्ली सरकार ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि राज निवास का बयान गलत है। अगर एलजी सहमत हो तो सरकार पुनर्विचार के लिए फिर से प्रस्ताव भेज सकती है। कहा गया है कि दिल्ली सरकार अर्थव्यवस्था को भी खोलना चाहती और कोरोना संक्रमण को भी रोकना चाहती है।

दिल्ली हिंसा में HC ने पूर्व पार्षद इशरत जहां की याचिका को किया खारिज

जनरल तुषार मेहता सहित छह वकीलों का पैनल नियुक्त
वकीलों का पैनल नियुक्त करने को लेकर कैबिनेट के फैसले को खारिज करने के बाद उपराज्यपाल के निर्देश पर गृह विभाग ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सहित छह वकीलों के पैनल को नियुक्त कर दिया है। राज निवास सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के अभी भी 1000 से अधिक मामले आ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण कम जरूर हुआ है, खत्म नहीं हुआ है।

दिल्ली दंगा: पुलिस के वकीलों को लेकर LG के फैसला पलटने पर सत्येंद्र जैन ने दी प्रतिक्रिया

'होटलों और साप्ताहिक बाजारों को खोलने का जोखिम नहीं उठाया जा सकता'
इसे देखते हुए होटलों और साप्ताहिक बाजारों को खोलने का जोखिम नहीं उठाया जा सकता। इस तरह उपराज्यपाल ने आप सरकार के अनलॉक 3 के दो अहम फैसले पर एक दिन बाद ही रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक 3 में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए होटलों को शनिवार से खोलने और ट्रायल बेसिस पर 1 सप्ताह के लिए साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन इन दोनों ही फैसलों को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के अध्यक्ष और उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.