Thursday, May 06, 2021
-->
delhi violence auto taxi and ola uber closed services for violence affected area

#DelhiRiots: दिल्ली हिंसा के बीच ऑटो-टैक्सी व ओला-उबर ने अपना परिचालन बंद किया

  • Updated on 2/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी के उत्तरी-पूर्वी दिल्ली (North-East Delhi) के बिगड़ते हालात के मद्देनजर ऑटो-टैक्सी वालों ने हिंसा प्रभावित क्षेत्र में जाने से मना कर दिया है। ऑटौ-टैक्सी यूनियन ने शांति बनाए रखने की अपील करते हुए इस बाबत ऑटो व टैक्सी चालकों के लिए गाइड लाइन जारी किया है। इसी तरह ओला-उबर (Ola-Uber) कैब चालकों (Cab Drivers) ने भी उत्तरी-पूर्वी दिल्ली इलाके के हिंसा वाले क्षेत्रों जाने से साफ मना कर दिया है। 

टैक्सी चालकों ने कहा है कि जबतक स्थिति नियंत्रण में नहीं आ जाती और शांति बहाल नहीं हो जाती है वे उपरोक्त क्षेत्रों में नहीं जाएंगे। उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में लाखों की आबादी  है। ऑटो-टैक्सी व ओला-उबर वालों के इस निर्णय से दिल्ली के बाहर राज्यों से आने वाले लोगों को उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में जाने में सोमवार से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

#DelhiRiots: भारी तनाव के बीच NSA अजीत डोभाल ने किया सीलमपुर का दौरा

सभी गैरजरूरी आवाजाही पर रोक
गौरतलब है कि हिंसा की आशंका के चलते पुलिस ने यहां सभी गैरजरूरी आवाजाही रोक दी है। मुख्य सड़क मार्ग पर बैरिकेड लगाए गए हैं। सड़कों पर वाहनों के साथ साथ पैदल व्यक्तियों की आवाजाही भी नियंत्रित की गई है। सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस ने हिंसा ग्रस्त इलाकों के मेट्रो स्टेशन फिलहाल बंद करवा दिए हैं। 

#DelhiRiots: अल-हिंद अस्पताल में एंबुलेंस के लिए मांगी गई सुरक्षा, हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश

मंगलवार को ये मेट्रो स्टेशन रहे बंद
जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एनक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए। हालांकि आज यानी बुधवार को सभी मेट्रो स्टेशन खोल दिए हैं। मंगलवार को तड़के सुबह से ही फैली हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने अम्बेडकर कॉलेज के पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। थोड़ी ही देर में यह आग फैलते हुए पार्किंग में खड़ी दर्जनों गाडियों को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ही समय में आग से जलकर गाडियां खाक हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.