Saturday, Apr 04, 2020
delhi violence congress delegation visits affected areas report to sonia soon

दिल्ली हिंसाः कांग्रेस के शिष्टमंडल ने प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, सोनिया को सौपेंगा रिपोर्ट

  • Updated on 2/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में हुए हिंसा की व्यापकता को देखते हुए कांग्रेस ने आज अपना एक प्रनिधिमंडल प्रभावित क्षेत्रों में भेजा है। यह पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल  ने दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर पीड़ित परिवारों से बातचीत की है।

दिल्ली हिंसाः ममता ने कहा- राजनीति अपनी जगह पहले लौटनी चाहिये राजधानी में शांति

कांग्रेस शिष्ठमंडल में मुकुल,शक्ति सिंह भी शामिल

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक यह शिष्टमंडल अगले कुछ दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपेगा।कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया  गांधी ने आज ही इस शिष्टमंडल का गठन किया था। इसमें मुकुल वासनिक, शक्ति सिंह गोहिल, कुमारी शैलजा, तारिक अनवर और सुष्मिता देव शामिल हैं।   

DelhiRiots: जिंदर सिंह की दरियादली, पगड़ी पहनाकर बचाई जियाउद्दीन की जान  

जीटीबी नगर अस्पताल का किया दौरा

शैलजा को छोड़कर इस शिष्टमंडल के चार सदस्यों ने गुरु तेग बहादुर अस्पताल और कुछ अन्य अस्पतालों का दौरा किया जहां उन्होंने पीड़ित परिवारों के लोगों से बातचीत की और घायलों का हालचाल जाना।  गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में भड़की हिंसा में 42 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

क्या दिल्ली दंगाईयों का शहर है... चारों तरफ यहां जहर ही जहर है?

जब अमेरिकी राष्ट्रपति थे भारत के दौरे पर

मालूम हो कि दिल्ली हिंसा तब हुई जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय दौरे पर भारत आए थे। हालांकि उन्होंने दिल्ली हिंसा पर एक शब्द भी नहीं बोला। उन्होंने सीएए को लेकर भारत में चल रहे विरोध को भी आंतरिक मसला बताया। सोमवार को भड़की हिंसा ने अचानक दंगा का रुप ले लिया। जिससे देखते-देखते यह लपटें अपने साथ कई जान को लील कर गई।      
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.