Wednesday, Apr 01, 2020
delhi violence kejriwal government to pay compensation of 2 lakh to the families of those killed

दिल्ली  हिंसाः केजरीवाल सरकार मारे गए लोगों के परिजनों को देगी 2 लाख का मुआवजा

  • Updated on 2/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।  वरिष्ठ अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

सीएए के समर्थन और विरोध में दंगों ने दिल्ली पुलिस की लापरवाही उजागर की

केजरीवाल ने दंगा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

वहीं गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को पचास-पचास हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। हिंसा में मरनेवालों की संख्या बढ़कर अब 25 हो गई है।  इस बीच, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने आज उत्तर-पूर्वी दिल्ली के प्रभावित इलाकों का दौरा किया।  इससे पहले उन्होंने आज दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।     

दिल्ली: आपका भी करीबी हुआ है हिंसा का शिकार तो इन नंबर पर कॉल कर पाए जानकारी

CAA के समर्थक और विरोधी आपस में भिड़े तो...

मालूम हो कि दिल्ली में शुरु हुए हिंसा में अब तक 25 लोगों की जान जा चुकी है। यह हिंसा तब शुरु हुई जब 22 फरवरी को महिलाओं ने CAA के विरोध में प्रदर्शन शुरु किया। तो वहीं इस प्रदर्शन के विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि वे अपने क्षेत्र में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे। उन्होंने दिल्ली पुलिस को तीन दिन की मोहलत देते हुए कहा कि जल्द ही इस तरह के विरोध-प्रदर्शन बंद होने चाहिये। लेकिन इसके अगले दिन ही CAA के समर्थक और विरोध में दो गुटों में झड़प हो गई। जो जल्द ही हिंसा में तब्दील हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.