Saturday, Apr 04, 2020
delhi-violence-un-expresses-concern-appeals-to-all-to-maintain-peace

दिल्ली हिंसाः UN ने जताई चिंता, सभी से शांति बरतने की अपील

  • Updated on 2/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। CAA को लेकर दिल्ली में हुए दंगे को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिक्रिया दी है। UN प्रमुख एंतोनियो गुतारेस (Antonio Gutares) ने कहा है कि वो दिल्ली में हुए हिंसा को लेकर काफी चिंतित है। उन्होंने सबसे इस पर संयम बरतने की अपील की है।  

UN में कश्मीर मुद्दा उठा चीन को मुंह की खानी पड़ी, सदस्य देशों ने बताया द्विपक्षीय मामला

हिंसा से नहीं निकलेगा कोई समाधान

उन्होंने कहा  है कि हिंसा किसी बात का भी समाधान नहीं है। साथ ही उन्होंने संकेत दिया कि नई दिल्ली के हर कदम पर नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि लोगों को शांतिपूर्वक प्रदर्शन की इजाजत होनी चाहिये। उन्होंने दिल्ली पुलिस को संयम बरतने की भी नसीहत दी है।मालूम हो कि दिल्ली में हुए हिंसा में अब तक 35 लोगों की जान चली गई है। जबकि 200 से ज्यादा लोग अब भी घायल है। जिनका इलाज चल रहा है।   

ईरान ने दी अमेरिका को चेतावनी, कहा दुबई और इजरायल होगा अगला निशाना ’’

रवीश कुमार ने कहा- भारत उठा रहा सभी संभावित कदम

उधर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने आज कहा कि सभी एजेंसियां हिंसा रोकने, विश्वास बहाली तथा सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए जमीन पर काम कर रहीं है। कुमार ने कहा कि सरकार के वरिष्ठ प्रतिनिधि भी इस प्रक्रिया में शामिल है।जबकि पीएम नरेंद्र मोदी ने सार्वजनिक रूप से शांति और भाईचारे की अपील की है। इसलिये सभी पक्षों से आग्रह है कि इस संवेदनशील समय पर किसी तरह की गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी न की जाए ।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.