Saturday, Jul 31, 2021
-->
Delhi Vis president wrote letter to UP Vis president the arrest of MLA Somnath Bharti PRSHNT

यूपी विस अध्यक्ष को दिल्ली विस अध्यक्ष ने लिखा खत, विधायक सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी पर कही ये बात

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। यूपी की सुल्तानपुर जेल में बंद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) को 16 जनवरी रो कोर्ट से बड़ी राहत मिली। वहीं दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित को पत्र लिखा है। ये पत्र आप विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में की गई उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई को लेकर है। लोकतंत्र का हवाला देते हुए उन्होंने उनसे सोमनाथ भारती पर हुई पुलिसिया कार्रवाई पर तत्काल संज्ञान लेने की अपील की है और ऐसी कार्रवाई से परहेज किए जाने की उम्मीद जताई है। 

Farmers Protest की फंडिग को लेकर NIA का खालिस्तान समर्थक SFJ के सदस्यों पर शिकंजा

बहुदलीय प्रणाली में लोकतांत्रिक व्यवस्था की खूबी
रामनिवास गोयल ने पत्र में लिखा है कि हम सभी लोकतंत्र के प्रशंसक हैं। लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत ही राज्यों में अलग-अलग राजनीतिक दल काम करते हैं। उन्होंने लिखा, राजनीतिक दलों में कितना भी मतभेद हो मगर आपसी भाईचारा और सदभावना सदैव बनी रहती है। बहुदलीय प्रणाली में लोकतांत्रिक व्यवस्था की यही खूबी है।

उन्होंने लिखा, चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दल एक दूसरे राज्यों में प्रचार प्रसार करते रहते हैं। मगर बीते कुछ समय से देखने को मिल रहा है कि कुछ राजनीतिक दल अपने स्वार्थ के लिए लोकतंत्र की इस व्यवस्था को धूमिल कर रहे हैं। इसके चलते विधायकों व सांसदों पर दूसरे दल के लोगों की तरफ से जूते चप्पल तक फेंके जाते हैं।

कोरोना वायरस को लेकर सर्वे में दावा, स्मोकर्स और शाकाहारी सहित इन लोगों में कम है संक्रमण का खतरा

देश सरकार और पुलिस दोनों को ऐसे कृत्य करने से रोकें
गोयल ने सोमनाथ भारती मामले का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली में तीन बार से विधायक व पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के ऊपर उत्तर पुलिस की मौजूदगी में स्याही फेंकी गई। उन्होंने कहा है कि यह देखने में आ रहा है कि दिल्ली के मंत्री या विधायक उत्तर प्रदेश में स्कूल देखने जाते हैं तो पुलिस द्वारा उन्हें रोका जाता है। जिसे लोकतांत्रिक परंपराओं के अनुसार बिल्कुल उचित नहीं ठहराया जा सकता है।

राम निवास गोयल ने यह भी कहा है कि आप भारतीय राजनीति के अति सम्मानित, अनुभवी एवं कद्दावर नेता हैं।आपसे निवेदन है कि इस मामले में संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस दोनों को ऐसे कृत्य करने से रोकें।  

पश्चिम बंगाल: CM ममता बनर्जी ने बोला हमला, कहा- नक्सलियों से कहीं ज्यादा खतरनाक है BJP

यूपी के अस्पताल को लेकर की थी विवादित टिप्पणी
आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को कोर्ट की ओर से विधायक सोमनाथ भारती को जमानत 50 हजार के दो जमानत और मुचलके पर मिली है। कोर्ट ने बिना अनुमति देश न छोड़ने की शर्त के साथ-साथ कई अन्य शर्तें भी लगाई हैं, हालांकि, अभी सोमनाथ भारती को जेल में ही रहना होगा। 

बता दें कि हाल ही में विधायक ने अमेठी में यूपी के अस्पताल को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। जिसके बाद उनपर केस दर्ज हुआ और अमेठी पुलिस ने सोमनाथ को रायबरेली गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया, और कोर्ट के आदेश के बाद सुल्तानपुर की जेल में भेज दिया गया।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.