Sunday, Jan 23, 2022
-->
delhi water crisis situation is over said cm arvind kejriwal congratulated djb

'जल संकट खत्म', CM केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड को बधाई देते हुए कही ये बात...

  • Updated on 10/1/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को कहा कि जल शोधन संयंत्र (Water Treatment Plant) में साफ जल का उत्पादन अब सामान्य हो गया है और संकट’ खत्म हो गया है। यमुना के पानी में अमोनिया का स्तर बढ़ने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कई इलाकों में जल आपूर्ती प्रभावित हुई थी। 

अमोनिया का स्तर बढ़ने के कारण दिल्ली के चंद्रवाल और वजीराबाद जल शोधन संयंत्र के संचालन को रोकना पड़ा था। दिल्ली जल बोर्ड के प्रमुख केजरीवाल ने मंगलवार सुबह कहा कि संकट खत्म हो गया है। जल उत्पादन सामान्य है। 

दिल्ली में मंडराया जलसंकट! यमुना के पानी में बढ़ी अमोनिया की मात्रा, सरकार ने लोगों से की ये अपील

'दिल्ली में कहीं भी पानी की कमी ना हो'
मुख्यमंत्री ने कल सोमवार को कहा था कि वह स्थिति पर करीब से नजर बनाए हैं और दिल्ली जल बोर्ड (DGB) से उन्होंने ये सुनिश्चित करने को कहा है कि दिल्ली में कहीं भी पानी की कमी ना हो। भले ही इसके लिए किसी और संयंत्र का पानी वजीराबाद में भेजना पड़े। 

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने माफ किए 5-7 साल पुराने पानी के बिल, मिलेगा 24 घंटे पानी!

पानी में अमोनिया का स्तर बढ़ा
उन्होंने कहा था कि हरियाणा के पानीपत में यमुना नदी में औद्योगिक कचरे को फेंकने के कारण पानी में अमोनिया का स्तर बढ़ा गया है। डीजीबी ने एक बयान में कहा कि हरियाणा में यमुना में उच्च स्तरीय प्रदूषकों के कारण वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला जल शोधन संयंत्र का संचालन प्रभावित हुआ था। यमुना में सोमवार सुबह अमोनिया का स्तर 3.2 मिलीग्राम/लीटर हो गया था। 


comments

.
.
.
.
.