Tuesday, Jul 05, 2022
-->
delhi weather after rain rapid fall in temperature broke 18 year record in delhi kmbsnt

Delhi Weather: मई के महीने में सर्दी का एहसास, तापमान में तेजी से गिरावट ने तोड़ा 18 साल का रिकॉर्ड

  • Updated on 5/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में सोमवार की बारिश के बाद से मौसम इस कदर बदल गया है कि गर्मी में सर्दी का एहसास होने लगा है। बीते दिनों 49 डिग्री तापमान के 'टॉर्चर' से जूझ रही दिल्ली में अब तापमान इतना नीचे गिर गया है कि बीते 18 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार मई में अधिकतम तापमान में गिरावट से 18 साल का रिकॉर्ड ब्रेक हुआ है।

इससे पहले साल 2004 में तापमान में मई के महीने में इतनी गिरावट दर्ज की गई थी। सफदरजंग में न्यूनतम तापमान सामान्य से 9 डिग्री कम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इससे पहले 1 मई 2004 को 16.7 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया था। वहीं 1982 में 2 मई को 15.2 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया था।

दिल्ली की एकीकृत MCD में विभागाध्यक्षों, उपायुक्तों की नियुक्ति 

तापमान में आई तेजी से गिरावट
दिल्ली में  सोमवार को बारिश के बाद तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई। सोमवार सुबह 5.40 बजे से 7 बजे के बीच में ही तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री से सीधा 18 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था।

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली अंतरराज्यीय परिषद का पुनर्गठन, शाह स्थायी समिति के अध्यक्ष 

28 मई तक हीटवेव से रहात
दिल्ली में फिलहाल 28 मई तक हीटवेव से रहात रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में आज मंगलवार को न्यूनतम तापामान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने की उम्मीद है। अभी दिल्ली में आंधी और बारिश का दौर जारी रहेगा। आज भी बारिश की संभावना जताई गई। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.