Tuesday, Jul 05, 2022
-->
delhi weather forecast temperature has already fallen today relief for 3-4 days kmbsnt

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में आंधी बारिश के आसार, 3-4 दिन गर्मी से राहत की उम्मीद

  • Updated on 5/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भीषण गर्मी से बेहाल दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 3-4 दिन तक गर्मी नहीं बढ़ेगी। इसके साथ ही बादल छाए रहने और आंधी के साथ बारिश आने के आसार हैं। रिष्ठ आईएमडी वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि आज सोमवार को तापमान पहले ही गिर चुका है।

उन्होंने कहा कि आज सुबह 11.30 बजे के अवलोकन के अनुसार, तापमान पहले ही 2-3 डिग्री सेल्सियस गिर चुका है। इसलिए, हमारे अवलोकन के अनुसार, आज का तापमान कल की तुलना में 2-3 डिग्री सेल्सियस कम होगा।

दिल्ली में हुई घटना के बाद दमकल विभाग ने शुरू किया मॉक ड्रिल

कल से 3-4 दिन के लिए गर्मी से राहत
आरके जेनामणि ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्टेशनों में 46-48 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, यह 43-44 डिग्री पर आ जाएगा। सफदरजंग के लिए यह 42-43 डिग्री सेल्सियस रहेगा। उन्होंने ये भी कहा कि पश्चिमी विक्षोभ आया और बादल बढ़ा तो कल से 3-4 दिन के लिए राहत मिलेगी। इसके बाद फिर तापमान में बढ़ोतरी होगी। 

एक महीने बाद भी सरफेस पार्किंग को मोाबइल एप नहीं हुआ लांच 

रविवार को पड़ी भीषण गर्मी
राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में रविवार को भीषण गर्मी तथा लू का प्रकोप रहा। राजधानी के
मुंगेशपुर में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। यहां अधिकतम तापमान 49.2 डिग्री सेल्सियस रहा,जबकि नजफगढ़ में अधिकतम तापमान 49.1 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पारा 48.4 डिग्री दर्ज किया गया जबकि जफरपुर, पीतमपुरा और रिज में तापमान क्रमश: 47.5 डिग्री, 47.3 डिग्री और 47.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही आयानगर, पालम और लोधी रोड वेधशाला में तापमान में वृद्धि देखी गई और इन वेधशालाओं में अधिकतम तापमान क्रमश: 46.8 डिग्री, 46.4 डिग्री और 45.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी के सभी मौसम केंद्रों में लू दर्ज की गई।

comments

.
.
.
.
.