Wednesday, Aug 04, 2021
-->
delhi weather updates light rain expected today kmbsnt

आंधी और बारिश से दिल्ली-NCR का मौसम सुहाना, शाम को भी बूंदा-बांदी के आसार

  • Updated on 5/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार भले ही बुधवार रात तक बारिश नहीं हुई, लेकिन आज यानी गुरुवार सुबह ही दिल्ली एनसीआर में मौसम ने करवट ली है। सुबह बारिश और आंधी के बाद से राजधानी का मौसम सुहाना हो गया है। मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है। कई स्थानों पर अब भी बादल छाए हुए हैं। हालांकि कई जगह बादलों और सूरज के बीच लुका छिपी का खेल जारी है। आज शाम तक दिल्ली एनसीआर में हल्की बूंदा-बादी और तेज हवाएं चलने के आसार हैं। 

शमशान भूमि में कार्यरत कर्मचारियों के खाने का इंतजाम कर रहा है ‘रोटी बैंक’

आज शाम को बूंदा-बांदी के आसार
बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली में बुधवार से तीन दिन तक आंधी चलने, बादल छाए रहने और कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई थी। लेकिन बुधवार रात तक इस प्रकार की कोई भी गतिविधि देखने को नहीं मिली, लेकिन आज सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है। आंधी चली है और बादल छाए हुए हैं। आज शाम तक इसी प्रकार से हल्ली बूंदा-बांदी की संभावना है, जिससे तापमान में कमी आएगी। 

दिल्ली का तापमान 
बुधवार को पूरे दिन सूरज की तपिश से लोग बेहाल रहे। शाम तक लोगों गर्मी से जूझते रहे। कई इलाकों में बादल छाए रहने के कारण सूरज और बादलों के बीच लुका छिपी का खेल चला, जिससे तापमान में कुछ कमी आई। लेकिन बारिश नहीं हुई। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 36.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

ASI ने कहा, महामारी की वजह से 31 मई तक बंद रहेंगे स्मारक

स्पोर्ट्स कांप्लेस्क सबसे अधिक रहा तापमान
वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.5 डिग्री सेलस्लिय दर्ज किया गया। हवा में नमी के अधिकतम स्तर 68 प्रतिशत और न्यूनतम स्तर 27 प्रतिशत रहा। दिल्ली के स्पोर्ट्स कांप्लेस्क इलाके में सबसे अधिक तापमान 39.3 डिग्री सेलस्लिय दर्ज किया गया। बाकी अन्य स्थानों पर तापमान 36-38 डिग्री के बीच रहा।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.