Tuesday, Aug 03, 2021
-->
delhi-weather-updates-national-capital-will-have-to-wait-for-monsoon-kmbsnt

Delhi Weather Updates: मानसून के लिए करना होगा इंतजार, आज हो सकती है बारिश

  • Updated on 6/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में मंगलवार का दिन उमस और गर्मी से भरा रहा। शाम को मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं से लोगों को गर्मी से आंशिक राहत मिली। अगले 24 घंटे में राजधानी में बारिश के आसार हैं, मगर राजधानी वासियों को अभी मानसून के लिए 1 सप्ताह से लेकर 10 दिन का इंतजार करना पड़ सकता है।

पश्चिम ट्रफ की वजह से मानसून प्रभावित हुआ है। यही वजह है कि हवाओं को दिल्ली एनसीआर तक पहुंचने में अभी और समय लग सकता है। मौसम विभाग ने 1 दिन पहले लगातार तीन दिन बारिश होने की संभावना जताते हुए 15 जून तक मानसून के आगमन की संभावना जताई थी।

कोरोना की दूसरी लहर में कहर ढाहने वाले 'डेल्टा स्ट्रेन' ने बदला रूप, पढ़ें ये रिपोर्ट

ये था मौसम विभाग का अनुमान 
इसके बाद आगामी 8 जुलाई तक देशभर में मानसून के अवसर देखने की आशंका थी। मौसम विभाग का अनुमान था कि इस बार मानसून राजधानी में तय समय 27 जून से 12 दिन पहले पहुंच जाएगा। गत वर्ष मानसून ने 25 जून तक दस्तक दी थी।

डॉक्टरों की चेतावनी - कोरोना मानदंडों का पालन नहीं हुआ तो भयावह होगी तीसरी लहर

इस कारण देरी से पहुंच रहा मानसून 
प्रादेशिक मौसम विभाग के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार मध्य अकांक्ष हवाओं के प्रतिकूल प्रभाव के कारण उत्तर पश्चिम भारत में मानसून के आगे बढ़ने में अंतराल आ रहा है। इसे लेकर विभाग लगातार निगरानी भी कर रहा है।

इस वजह से 7 से 10 दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं बुधवार तक स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी। मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस कम 38.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.