Thursday, Jun 17, 2021
-->
delhi-weather-updates-pre-monsoon-activities-intensified-kmbsnt

अगले तीन दिनों तक बदलेगा दिल्ली समेत इन राज्यों का मौसम, प्री मौनसून गतिविधियां तेज

  • Updated on 5/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तपती गर्मी से जूझ रही दिल्ली के पालम और सफदरजंग में बुधवार को हल्की बारिश देखने को मिली। दिल्ली समेत उत्तर भारत के विभिन्नन राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम बदलने लगा है। पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में प्री मानसून गतिविधियां तेज हुई हैं।

अमृतसर, लुधियाना, कपूरथला, पठानकोट आदि कई हिस्सों में धूल भरी आंधी चली और गरज के साथ छीटे भी पड़े। आने वाले तीन दिनों में धूल भरी आंदी और तूफान आने की संभावना है।

कोरोना पॉजिटिव आसाराम की जेल में बिगड़ी तबीयत, ICU में भर्ती

40 डिग्री के पार रहा दिल्ली का तापमान
दिल्ली में बुधवार को आसमान पर बादल छाए दिखे। सूरज और बादलों के बीच लुका-छिपा चलती रही। हालांकि इससे तापमान पर कुछ खास असर नहीं पड़ा। यहां पर अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आज हल्की बारिश की संभावना
हवा में नमी का स्तर 28 से 78 फीसदी तक रहा। कई इलाकों में तापमान 41 डिग्री तक भी पहुंचा। गुरुवार को कुछ राहत की संभवना है। गुरुवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है, जिससे दिल्लीवालों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।  

पीएम मोदी के वैज्ञानिक सलाहकार ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेताया

पंजाब और हरियाणा में पड़ सकते हैं गरज के साथ छींटे
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ अभी जम्मू कश्मीर क्षेत्र में है। वहीं चक्रवाती हवाओं के दबाव लाला एक क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान में बना हुआ है। इसी से गुरुवार और शुक्रवार को पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। शनिवार को कुछ देर ठहरने के बाद ये गतिविधियां और तेज होने की संभावना है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.