Sunday, Nov 28, 2021
-->
delhi weather updates rain lashes out several parts of delhi imd issued orange alert kmbsnt

Delhi Weather Updates: राजधानी के कई इलाकों में बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

  • Updated on 9/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में आज गुरुवार को एक बार फिर से बारिश शुरू हो गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। शहर में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है और शेष में मध्यम बारिश हो सकती है।

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि अगले दो दिनों में मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जिसका मतलब है कि दिल्ली में मानसून की बारिश का एक और रिकॉर्ड देखने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

केजरीवाल से मुलाकात के बाद सोनू सूद आयकर विभाग के निशाने पर आए

दिन के दौरान शहर में तेज हवाएं चलने का अनुमान
मौसम विभाग के एक पूर्वानुमान में कहा गया है कि दिन के दौरान शहर में तेज हवाएं चलने का अनुमान है और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

दिल्ली में इस साल के मानसून सीजन में अब तक 1,146.4 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है, जो 46 वर्षों में सबसे अधिक है और पिछले साल की बारिश से लगभग दोगुनी है।

सोनू सूद के बचाव में AAP, आतिशी ने पूछा- क्या मुश्किल घड़ी में मदद करना सोनू सूद गुनाह था?’’ 

77 साल में सितंबर में सबसे अधिक बारिश 
शहर के लिए आधिकारिक मौसम चिह्नक माने जाने वाली सफदरजंग वेधशाला, ने 1975 में मानसून के मौसम में 1,150 मिमी वर्षा का अनुमान लगाया था। आम तौर पर, दिल्ली में मानसून के मौसम में 653.6 मिमी बारिश दर्ज की जाती है। 1 जून के बीच, जब मानसून शुरू होता है, और 14 सितंबर, शहर में सामान्य रूप से 607.7 मिमी वर्षा होती है। मानसून ने इस महीने दिल्ली में मंगलवार तक 390 मिमी बारिश दर्ज की है, जो 77 साल में सितंबर में सबसे अधिक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.