Wednesday, Dec 08, 2021
-->
delhi weather updates rain lashes parts of the national capital kmbsnt

Delhi Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का दौर जारी, मौसम में आई ठंडक

  • Updated on 9/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई इलाको में आज शनिवार को लगातार दूसरे दिन भारी बारिश जारी है। आज सुबह भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि  दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के आसपास मध्यम से भारी बारिश गरज के साथ जारी रहेगी।

मौसम विभाग ने ट्वीट किया है कि दिल्ली, एनसीआर (बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन) के कई स्थानों पर मध्यम से भारी तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलती रहेंगी। बता दें कि शनिवार के लिए मौसम विभाग ने मध्यम से तेज बारिश की भविष्यवाणी के साथ पहले ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। 

धोनी समेत आम्रपाली के घर खरीदारों को 15 दिन के अंदर बकाया राशि देने का निर्देश 

सितंबर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश 
बता दें कि इस माह दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है। 1 सितंबर बुधवार को सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटों में 112.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। यह पिछले 19 सालों में सबसे अधिक बारिश है।इससे पहले राजधानी में 13 सितंबर 2002 को 126.8 मिमी बारिश हुई थी। अब तक इस महीने में सबसे अधिक 172.6 मिमी बारिश 16 सितंबर 1963 को हुई थी।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.