Tuesday, Jun 22, 2021
-->
delhi-weather-updates-temperature-will-increase-in-the-next-three-days-kmbsnt

Delhi Weather Updates: धूल भरी आंधी से लोग परेशान, अगले तीन दिन में बढ़ेगा पारा

  • Updated on 4/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में एक ओर लोग जहां सूरज की तपन से परेशान हैं तो वहीं दूसरी ओर धूल भरी तेज आंधिया भी लोगों को परेशान कर रही हैं। आज यानी शुक्रवार को भी हवा की रफ्तार में कुछ कमी देखी लोगों को परेशानी में डाल सकती है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार से हवा की रफ्तार 30 किमी प्रतिघंटा होगी।

वहीं आज से अगले तीन दिनों तक लगातार तापमान (Delhi Temperature) बढ़ने की उम्मीद है। दिन के साथ सुबह और शाम भी अब गर्म ही होगी। गुरुवार को धूलभरी तेज आंधी चलती रही, जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य के बाराबर 18.4 डिग्री दर्ज किया गया।

सिसोदिया ने लंबित मुद्दों के हल के लिए DU के कार्यवाहक कुलपति से की मुलाकात

तेज हवा के कारण AQI में सुधार 
हवा की तेज रफ्तार के चलते दिल्ली की हवा में नमी का अधिकतम स्तर 40 प्रतिशत और न्यूनतम स्तर 18 प्रतिशत दर्ज किया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार गुरुवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 182 दर्ज किया गया। वहीं दिल्ली एनसीआर की बात करें तो गुरुग्राम की हवा 138 एक्यूआई के साथ साफ रही।

Clean Yamuna Project को मिलेगी रफ्तार, सीएम केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक

आने वाले दिनों में दिन के साथ सुबह भी होगी गर्म
वहीं सफर की मानें तो तेज हवाओं ने दिल्ली की हवा में  सुधार किया है। इन दिनों पीएम 10 के स्तर को प्रदूषण का कारण माना जा रहा है। अगले तीन दिनों तक प्रदूषण का स्तर औसत बने रहने की संभावना है। आज भी धूल भरी तेज हवा लोगों को परेशान करेगी। वहीं आने वाले दिनों में तापमान बढ़कर 38 डिग्री तक पहुंचने की संभावना बनी हुई है। सुबह की ठंडक भी अब आने वाले दिनों में दिल्ली वालों को नसीब नहीं होगी। सुबह भी दिन की तरह गर्म ही रहने वाली है। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.