Saturday, Dec 04, 2021
-->
Delhi Weather Updates Today some relief from heat temp will rise after three days KMBSNT

Delhi Weather Updates: आज से तीन दिन तक गर्मी से मिल सकती है राहत, इसके बाद चढ़ेगा पारा

  • Updated on 4/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान (Delhi Temperature) सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज यानी गुरुवार को तापमान में आंशिक रूप से कमी आने की संभावना है। जिससे गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

वहीं 11 अप्रैल के बाद तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। राजधानी दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 36.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश- कार में अकेले सफर कर रहे हैं तो भी पहनना होगा मास्क

स्पोर्ट्स कंपलेक्स में रहा सबसे अधिक तापमान 
राजधानी में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान स्पोर्ट्स कंपलेक्स इलाके में दर्ज किया गया जो 38.9 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान पूसा में रहा, जहां न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। दिल्ली की हवा में पिछले 24 घंटे में नमी का स्तर 65 प्रतिशत व न्यूनतम 27 प्रतिशत रहा।

11 अप्रैल के बाद 40 के पार होगा पारा
मौसम विभाग के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार 11 तारीख के बाद तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 40 डिग्री पर पहुंचने के बाद लू चलने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे में इस सप्ताह के अंत तक राजधानी में लू चल सकती है। हाल ही में पश्चिमी विक्षोभ होकर गुजरा है। इसका अधिकतर असर पहाड़ी इलाकों पर पड़ा है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के चलते AIIMS में कल से बंद हो जाएगी OPD सेवा

अगले तीन दिन तक गर्मी से मिलेगी आंशिक राहत 
पहाड़ी दिशाओं से आने वाली ठंडी हवाओं में नमी का स्तर अधिक होने की वजह से अगले 3 दिनों तक दिल्ली में तापमान में कमी आएगी। आंशिक रूप से गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। इसके बाद तपती गरमी के साथ लू का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली के हवा बुधवार को भी खराब श्रेणी में बनी रही। अगले 2 दिन में हवा की गुणवत्ता में सुधार आने की संभावना है। इसके बाद यह स्थिति 2 दिन तक बनी रहेगी। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार बुधवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 250 दर्ज किया गया। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.