Wednesday, Dec 08, 2021
-->
delhi-weather-updates-yellow-alert-issued-for-today-due-to-possibility-of-heavy-rain-kmbsnt

Delhi Weather Updates: तेज बारिश की संभावना के चलते आज के लिए येलो अलर्ट जारी

  • Updated on 9/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में आज सोमवार को भी तेज बारिश की संभावना जताई गई है। शुक्रवार से शुरू हुई बारिश इस पूरे सप्ताह भी जारी रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने आज तेज  बारिश की संभावना व्यक्त करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। 

सुबह 4 बजे जारी किए गए मानूसन बुलेटिन के अनुसार मौसम विभाग ने अगले 2 घंटों के दौरान उत्तरी दिल्ली, गढ़मुक्तेश्वर, बागपत, कैथल और रोहतक के अलग-अलग स्थानों के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता की बारिश / बूंदा बांदी की संभावना जताई है। 

चोरी कर भाग रहे बदमाश ने गार्ड को चाकू से गोद हुआ फरार

रविवार को कई इलाकों में हुई बारिश 
दिल्ली में रविवार को सुबह के समय धूप निकली मगर दोपहर होते-होते मौसम ने करवट बदली और दोपहर के समय अचानक से बादल घिर आए। कई स्थानों पर इस दौरान मध्यम से तेज बारिश दर्ज की गई। वहीं शाम के समय भी कई इलाकों में हल्की बारिश का दौर जारी रहा।

दिल्ली के मौसम के लिए अधिकृत माने जाने वाले सफदरजंग केंद्र पर सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटो में 41.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है। वहीं सुबह 8.30 से शाम 5.30 तक 0.8 मिमी बारिश का रिकॉर्ड रहा।

पेगासस जासूसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई, मोदी सरकार को देना है हलफनामा 

न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे
वहीं अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस रहा,जो इस मौसम का सामान्य तापमान है,जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम 23.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। पिछले 24 घंटों में राजधानी की हवा में नमी का स्तर अधिकतम 100 प्रतिशत और न्यूनतम 71 प्रतिशत दर्ज किया गया।

दिन के समय सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे तक सबसे ज्यादा बारिश आयानगर में 36.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को राजधनी में बादल छाए रहने और गरज के साथ मध्यम व तेज बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को धूप निकलने और उसके बाद बुधवार से फिर मौसम के करवट लेने और बारिश होने की संभावना है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.