Wednesday, Feb 19, 2020
delhiassembly elections2020 jjp dushyant chautala bjp aap

अकाली दल के बाद दुष्यंत चौटाला का ऐलान, नहीं लड़ेंगे दिल्ली विधानसभा चुनाव

  • Updated on 1/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ हरियाणा (Hariyana) में सरकार बनाने वाली जनता जननायक पार्टी (JJP) के प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushant chautala) ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। बता दें हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार में दुष्यंत उप-मुख्यमंत्री का पद संभाले हुए हैं।

बड़ा फैसलाः जून से देश में लागू होगा वन नेशन, वन राशन कार्ड स्कीम

अकाली ने भी साथ नहीं दिया
इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के सबसे पुराने सहयोगियों में से पंजाब के शिरोमणि अकाली दल (SAD) प्रमुख सुखवीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ नहीं लड़ने वाली। मगर राष्ट्रीय स्तर पर वह भाजपा के साथ रहेंगे।

दिल्ली चुनाव: 21 साल बाद अकाली दल ने छोड़ा BJP का साथ, कहा- NRC से नहीं सहमत

CAAके विरोध में लिया फैसला
सुखवीर सिंह बादल ने कहा है कि उनकी पार्टी केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन कानून (CAA) से सहमत नहीं है इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया है। वह कहत हैं कि हम धर्म के आधार पर नागरिकता के पक्ष में नहीं हैं। इसलिए हम दिल्ली विधानसभा चुनाव बीजेपी (BJP) के साथ नहीं लड़ेंगे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.