Friday, Jul 01, 2022
-->
demolition-of-twin-towers-got-three-months-now-it-will-be-demolished-on-august-28

ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण मिला तीन माह का समय, अब 28 अगस्त को किए जाएंगे ध्वस्त 

  • Updated on 5/17/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल): सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली से सटे नोएडा में ट्विन टावर की ध्वस्तीकरण की तारीख को तीन महीने आगे बढ़ा दिया गया है। अब इसे 28 अगस्त को ध्वस्त किया जाएगा। ध्वस्तीकरण कंपनी के कहने पर सुपरटेक की ओर से कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जिसमे सुरक्षा के साथ-साथ मानसून का भी हवाला दिया गया था। पहले ये दोनों टावर 22 मई को ध्वस्त किए जाने थे। 

सुपरटेक ने इस साल जनवरी में 32 मंजिला दो इमारतों को गिराने के लिए मुंबई स्थित एडिफिस इंजीनियरिंग के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। अनुबंध के तहत 22 मई को टावरों को ध्वस्त करना था। सुपरटेक ने पहले प्राधिकरण में समय विस्तार के लिए कहा था। लेकिन प्राधिकरण ने साफ इंकार कर दिया था। जिसके बाद सुपरटेक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। बता दें अब तक ध्वस्तीकरण के पहले का 49 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। वहीं, एनओसी की प्रक्रिया चल रही है वे 22 मई के हिसाब से है। ऐसे में उनका भी रिव्यू करना होगा। यदि एक से दो सप्ताह के लिए समय बढ़ता तो ठीक था। लेकिन यहां समय तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। ऐसे में सभी एनओसी पर दोबारा से रिव्यू करना होगा। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.