Wednesday, Mar 03, 2021
-->
demonetization old currency notes worth rs 5 crore recovered in gujarat rkdsnt

गुजरात : नोटबंदी में बैन हुए पौने 5 करोड़ रुपये मूल्य के पुराने नोट बरामद

  • Updated on 7/29/2020

​​​​​​नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गुजरात के गोधरा शहर में चार करोड़ 76 लाख रुपये मूल्य के नोट बरामद किए गए हैं, जिन्हें नोटबंदी के समय कानूनी तौर पर चलन से बाहर कर दिया गया था। पुलिस ने बुधवार को बताया कि इस संबंध में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। गुजरात के आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) की ओर से जारी वक्तव्य के अनुसार गोधरा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) द्वारा मंगलवार की रात छापा मार कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। 

राजस्थान सियासी गतिरोध के बीच सीएम गहलोत बोले- हम जीतेंगे

एटीएस को इस बाबत गोपनीय सूचना प्राप्त हुई थी। छापे के दौरान पुलिस ने जुबेर हयात और फारूख छोटा नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। वक्तव्य के अनुसार मुख्य आरोपी इदरीस हयात भागने में कामयाब हो गया। बंद कर दिए गए नोटों के अवैध लेनदेन में कुछ लोगों के शामिल होने की सूचना मिलने पर गोधरा एसओजी ने पहले मेड सर्किल स्थित एक स्थान पर छापा मारा और छोटा के पास से एक हजार रुपये के नोटों के पांच बंडल बरामद किए। 

राममंदिर पूजन तैयारियों के बीच अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा

वक्तव्य के अनुसार उससे पूछताछ के बाद एसओजी दल गोधरा के धंत्या प्लॉट क्षेत्र में पहुंचा और एक घर और कार में पुराने नोटों के कई बंडल बरामद किए। घर का मालिक इदरीस भागने में कामयाब रहा और उसके बेटे जुबेर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने एक हजार के 9,312 नोट और पांच सौ के 76,739 नोट बरामद किए जिनका कुल मूल्य 4,76,81,500 रुपये है। 

गहलोत सरकार विधानसभा बुलाने को लेकर फिर राज्यपाल को भेजा संशोधित प्रस्ताव

पंचमहल की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा, 'चइदरीस हयात पर पहले भी ऐसे मामले दर्ज हैं और वह दो साल से फरार है। गोधरा एसओजी आगे जांच करेगी कि आरोपी इन नोटों की जरिये क्या करना चाहते थे।' बता दें कि नोटबंदी के बैन नोट अभी भी मिलना हैरानी की बात है। 

राफेल लड़ाकू विमान की सुरक्षा के मद्देनजर अंबाला में धारा 144 लागू

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.