Wednesday, Sep 18, 2019
dengue knock in tehri health department is not even aware

टिहरी में डेंगू की दस्तक, स्वास्थ्य विभाग को खबर तक नहीं

  • Updated on 8/27/2019

नई टिहरी: टिहरी जैसे पहाड़ी जिले में भी डेंगू की बीमारी ने दस्तक दे दी है। प्रतापनगर विधानसभा क्षेत्र के टिहरी झील किनारे धारमंडल पट्टी के रजाखेत, खांड, कोटचौरी और नेल्डा गांव के नौ लोगों में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं जिनका इलाज नई टिहरी के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

झोला छाप के खिलाफ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कारवाई, अवैध क्लीनिक किए सील

टिहरी बांध की झील के किनारे के गांवों रजाखेत, खांड, कोटचौरी, नेल्डा में गत एक सप्ताह से डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। तेज बुखार, उल्टी, दस्त और सिरदर्द की शिकायत पर इन गांवों के लोगों ने बौराड़ी स्थित एक निजी क्लीनिक में पहुंचकर जांच कराई तो उनमें डेंगू के लक्षण पाए गए। जिस कारण उनके होश उड़ गए।

10 साल की मासूम के साथ दरिंदगी करने वाला दोषी करार

क्लीनिक संचालक डा. विजय प्रताप सिंह नेगी का कहना है कि नेल्डा के बचन सिंह, खांड की धर्मा देवी, रजाखेत की लक्ष्मी, नंदनी, प्रमोद नेगी, कोटचौरी की मनीषा के अलावा नई टिहरी के अशोक कुमार, उठड़ जाखणीधार की मनीषा और देहरादून के विपिन सजवाण का किट से टेस्ट करने पर डेंगू के लक्षण मिले है।

राम रहीम की पैरोल याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- क्या वे डॉक्टर हैं जो मां का इलाज करेंगे

जिला चिकित्सालय के सीएमएस डा. अमित राय का कहना है कि बीती आठ अगस्त को देहरादून में अध्ययनरत चंबा ब्लॉक रोड निवासी दो लोगों में डेंगू के लक्षण पाए गए थे। वहीं सीएमओ भी प्रतापनगर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में डेंगू के मरीजों की सूचना से इंकार कर रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.