Tuesday, Jun 28, 2022
-->
deputy-chief-minister-blew-sleep-of-health-department-sought-clarification-from-cmo

उपमुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग की उड़ाई नींद, सीएमओ से मांगा स्पष्टीकरण

  • Updated on 6/23/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ब्रजेश पाठक वीरवार दोपहर करीब डेढ़ बजे :दिल्ली से सटे नोएडा पहुंचे। सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती वरिष्ठ टीवी पत्रकार हेमंत शर्मा से मुलाकात करके स्वास्थ्य हाल जाना। उपमुख्यमंत्री करीब ढाई घंटे तक अस्पताल में रहें। पत्रकारों से बातचीत में जिला अस्पताल में खराब सेंट्रलाइज्ड एसी सिस्टम के चलते घर से टेबल फैन लाने और पोस्टमार्टम हाउस में चोरी की बिजली से चल रहे डीप फ्रीजर के मामले में विभागीय अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांग जांच के आदेश दिए हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार हर गरीब तबके तक सरकारी चिकित्सकीय सेवाओं को पहुंचाने के लिए कृत संकल्प है। इसके लिए प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों का वह स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं। लापरवाही मिलने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि सेंट्रलाइज्ड एसी सिस्टम के चलते घर से टेबल फैन लाने और पोस्टमार्टम हाउस में चोरी की बिजली से चल रहे डीप फ्रीजर के मामले में सीएमओ डा सुनील कुमार शर्मा और सीएमएस डा विनीता अग्रवाल से स्पष्टीकरण मांगा है।

आजमगढ़ और रामपुर सीट से जीतेंगे भाजपा प्रत्याशी
आजमगढ़ और रामपुर सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों ही जगह से भाजपा के प्रत्याशी जीते रहे हैं। प्रदेश की जनता को अब पता चल गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश में कल्याणकारी योजनाएं संचालित हो रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में कानून का राज कायम हुआ है। गुंडे-मवाली प्रदेश छोडक़र जा चुके हैं या प्रदेश छोडऩे को मजबूर है। भाजपा अपनी नीति और कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के बीच जाती है। यहीं कारण है कि पार्टी की स्वीकार्यता बढ़ रहा है।

कोविड से निपटने के सभी इतंजाम
प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सक्रिय मरीजों की संख्या चार हजार से कम है। सक्रिय मरीजों की संख्या आठ हजार पार होते पर सतर्कता के साथ संक्रमण की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। कोविड से निपटने के लिए हाल प्रदेश के जिला अस्पताल और अन्य मेडिकल कालेज में 17 और 18 जून को माकड्रिल की गई है। कोविड से निपटने के सभी इतंजाम कर रखे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.