Wednesday, Mar 03, 2021
-->
deputy election commissioner sudeep jain will visit west bengal on 17 dec pragnt

राजनीतिक हिंसा के बीच प. बंगाल का दौरा करेगा चुनाव आयोग, BJP ने की थी शिकायत

  • Updated on 12/15/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच सियासी गर्मा गर्मी शुरू हो गई हैं। हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हमला हुआ था जिसके बाद से ही बंगाल का माहौल गर्माया हुआ है। इस बीच खबर है कि डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर सुदीप जैन तीन दिवसीय दौरे पर 17 दिसंबर को कोलकाता जाएंगे। सुदीप जैन के साथ केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम भी जाएगी।

किसान आंदोलनः सिंघू बॉर्डर प्रदर्शन में शामिल हो सकती हैं दो हजार महिलाएं

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने की चुनाव आयोग से मुलाकात
बता दें कि राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने भाजपा प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया। इसमें पश्चिम बंगाल भाजपा सचिव सब्यसाची दत्ता और भाजपा चुनाव समिति के संयोजक शिशिर बाजोरिया शामिल थे। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। स्वपन दासगुप्ता ने कहा, हमने चुनाव आयोग से कहा है कि पश्चिम बंगाल में असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए, आदर्श आचार संहिता जल्द से जल्द लागू की जानी चाहिए। 

कोरोना के चलते नहीं होगा संसद का शीतकालीन सत्र, जनवरी में शुरू होगा बजट सत्र

दो आईपीएस अधिकारियों को किया गया नियुक्त
पश्चिम बंगाल के डीआईजी ने बताया कि आईपीएस देवेंद्र प्रताप सिंह को आईजी, सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्तालय के रूप में नियुक्त किया गया है। वहीं आईपीएस त्रिपुरारी अथर्व को आईजीपी, ट्रैफिक, पश्चिम बंगाल के रूप में नियुक्त किया गया है।

पश्चिम बंगाल: TMC नेता शुभेंदु अधिकारी को केंद्र सरकार ने दी जेड कैटेगरी की सुरक्षा

बंगाल में भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी BJP- केंद्रीय मंत्री
वहीं केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में भी भाजपा भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। हार का आभास होने के बाद वो (ममता बनर्जी) हताशा में जो कदम उठा रही हैं वो निंदनीय है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर​ जिस तरह से हमला किया गया ये लोकतंत्र में अशोभनीय है।'

बंगाल में बीजेपी नेताओं पर हुए हमले के बाद विजयवर्गीय को मिली Z सिक्योरिटी

नड्डा पर हुआ था हमला
गौरतलब है कि 10 दिसंबर यानी गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष के काफिले पर डायमंड हार्बर इलाके में पथराव किया गया था, जिसकी वजह से काफिले में शामिल कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। सूत्रों ने बताया कि इस हमले में विजयवर्गीय और भाजपा उपाध्यक्ष मुकुल रॉय को चोटें आई थीं।

TMC मंत्री ने ममता की हत्या की साजिश का लगाया आरोप, निशाने पर भाजपा

अमित शाह जाएंगे बंगाल
जेपी नड्डा के काफिल पर हुए हमले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने चिंता जताई है। इसी चिंता के मद्देनजर शाह 19 दिसंबर को दो दिनों के लिए बंगाल के दौरे पर जाएंगे। गृह मंत्री के दौरे की जानकारी बीजेपी नेताओं ने दी है। उन्होंने बताया कि अमित शाह 19 और 20 दिसंबर को बंगाल के दौरे पर रहेंगे। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.