despite being out, india-australia made millions of rupees

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी भारत-ऑस्ट्रेलिया ने कमाए करोड़ों रूपये

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व कप के सेमीफाइनल मैच अब खत्म हो चुके हैं और डीफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के विश्व कप का सपना खत्म हो चुका है। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 के ग्रुप स्टेज में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। भारत को जहां पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हार मिली तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने बीते गुरुवार को 8 विकेट से हरा दिया।

World Cup: धोनी-जडेजा के दमदार खेल से डर गया था न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज

Image result for india vs australia world cup 2019

विश्व कप में भारत ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था तो वहीं ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन भी ग्रुप स्टेज में काफी अच्छा रहा था। भारत के रोहित शर्मा ने 5 शतक सहित 648 रन बनाए और वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। डेविड वॉर्नर ने भी 647 रन बनाए। मिचेल स्टार्क ने 10 मैचों में सबसे ज्यादा 27 विकेट हासिल किए और इसके साथ ही उन्होंने ग्लेन मैक्ग्राथ के 26 विकट का एक विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 9 मैचों में सबसे ज्यादा 18 विकेट झटके।

World Cup: लॉर्ड्स के मैदान में 23 साल बाद क्रिकेट को मिलेगा नया विश्व चैंपियन

Image result for india vs australia world cup 2019

इस वर्ल्ड कप की कुल इनामी राशि 1 करोड़ डॉलर ( लगभग 68 करोड़, 80 लाख रूपए) है। टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को लगभग 28 करोड़ रूपए की इनामी राशि मिलेगी तो वहीं उपविजेता रहने वाली टीम को लगभग 14 करोड़ रूपए की इनामी राशि मिलेगी। वर्ल्ड कप 2019 में एक लीग मुकाबला जीतने वाली टीम को लगभग 27 लाख रूपए की राशि मिली थी तो वहीं सभी 9 लीग मुकाबला खेलने के लिए सेमीफाइनल में नहीं जा सकी 6 टीमों को 70-70 लाख रूपए दिए जाने की घोषणा हुई थी। इस विश्व कप में भारत ने कमाए लगभग 5 करोड़ 48 लाख रूपए तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने कमाए लगभग 5 करोड़ 48 लाख रूपए।

World Cup: धोनी के रन आउट पर भावुक हुए फैंस, कहा 'इस इंसान ने रोकर सबको रुला दिया'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.