Monday, Nov 28, 2022
-->
despite the heat, tourists are reaching the zoo in large numbers

गर्मी के बावजूद भारी संख्या में पहुंच रहे हैं पर्यटक चिडिय़ाघर

  • Updated on 6/28/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। राजधानी में भीषण गर्मी पड़ रही है, लोग घरों से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं। लेकिन हैरानी की बात है कि राष्ट्रीय प्राणी उद्यान (दिल्ली जू) में गर्मी की परेशानियों को दरकिनार करते हुए भारी संख्या में रोजाना पर्यटक वन्यजीवों का दीदार करने के लिए पहुंच रहे हैं। यहां दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के कोने-कोने से पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है। 
जून माह का राशन दिल्ली में राशनकार्डधारियों को मिलेगा मुफ्त : इमरान हुसैन

शटल के लिए करना पड़ रहा है पर्यटकों को इंतजार
बता दें कि पर्यटकों की संख्या मंगलवार को इतनी अधिक थी कि लोगों को दिल्ली जू में चलने वाली शटल सेवा मिलने में असुविधा हो रही थी। जहां शटल सेवा पूरी तरह भरकर चल रही थीं। शटल ना मिलने से परेशान अभिभावकों को अपने बच्चों को कंधे पर बैठाकर जू दिखाते हुए देखा जा सकता था। चिडिय़ाघर में गर्मियों को देखते हुए जहां जलीय पशुओं के बाड़े में भरपूर पानी का इंतजाम किया गया है। वहीं पक्षियों के बाड़े में फूस से छोटी-छोटी झोपडिय़ां बनाई गई हैं ताकि पक्षी गर्मी से अपना बचाव कर सकें। जू प्रशासन का कहना है कि रोजाना करीब 3 से 4 हजार पर्यटक दिल्ली जू देखने आ रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.