Tuesday, Jan 31, 2023
-->
despite the public rejection bjp made dhami chief minister of uttarakhand rkdsnt

जनता के नकारे जाने के बावजूद BJP ने धामी को चुना बतौर उत्तराखंड का मुख्यमंत्री

  • Updated on 3/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जनता के नकारे जाने के बावजूद भाजपा ने पुष्कर सिंह धामी को ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद के  लिए चुना है। उत्तराखंड में नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक में आज इसका फैसला लिया गया। भाजपा ने अपने नवनिर्वाचित विधायक दल की बैठक राज्य मुख्यालय में चार बजे बुलाई थी, जिसमें उसके नेता का चयन किया गया। बैठक में पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक के रूप में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी भी मौजूद रहीं।  

यशवंत सिन्हा बोले- चुनाव जीतने के मकसद से बन रही मोदी सरकार की आर्थिक नीतियां

गौरतलब है कि प्रदेश में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के इस माह घोषित परिणामों में भाजपा 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर लगातार दूसरी बार सत्तासीन होने जा रही है। ‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी—धामी की सरकार’के नारे के साथ विधानसभा चुनाव लडने वाली भाजपा को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अपनी परंपरागत सीट खटीमा से हारने के बाद नेतृत्व को लेकर नए सिरे से निर्णय लेने पर मजबूर होना पडा है। 

केजरीवाल बोले- भगवंत मान ने सभी मंत्रियों के लिए तय किए हैं लक्ष्य, कस लो कमर

हांलांकि, सूत्रों के अनुसार, हार के बावजूद धामी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे थे। लेकिन चौबट्टाखाले के विधायक सतपाल महाराज, श्रीनगर के विधायक धन सिंह रावत, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भटट, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल थे।  

मणिपुर के मुख्यमंत्री होंगे बीरेन सिंह,भाजपा ने फिर जताया भरोसा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.