Wednesday, Jun 29, 2022
-->

MDH के दादा जी की सैलरी जानकर दंग रह जाएंगे आप, कई कंपनियों के CEO हैं इनके पीछे

  • Updated on 1/17/2017

Navodayatimes

नई दिल्ली (टीम डिजिटल): मसालों की कंपनी MDH और दादा जी के चेहरे से तो आप वाकिफ ही होंगे। एमडीएच कंपनी के कर्ता धर्ता हैं धरमपाल गुलाटी जो मसाले के विज्ञापनों में देखा जाता रहा गया है। धरमपाल भारती की सैलेरी जानकर आप दंग रह जाएंगे।  

धरमापल इस वक्त 21 करोड़ सालाना के पैकेज पर काम कर रहे हैं। कंज्यूमर प्रोडेक्ट जैसी कंपनियों में गुलाटी की सैलेरी सबसे ज्यादा है। धरमापल गुलाटी 94 साल के हो चुके हैं। गुलाटी आज भी रोज दफ्तर और फैक्ट्री जाते हैं और खुद डीलरों से मुलाकात करते हैं। धरमपाल की कंपनी महाशियां दी हट्टी (जो MDH के नाम से मशहूर है) ने इस साल 213 करोड़ का मुनाफा कमाया। कंपनी की 80 फीसदी हिस्सेदारी गुलाटी के पास है।   

छोटी सी दुकान से 1500 करोड़ का सम्राज्य

साल 1919 में धरमपाल के पिता ने पाकिस्तान के सियालकोट में एक दुकान खोली थी। बंटवारे के बाद धरमपाल का परिवार हिंदुस्तान आ गए। दिल्ली में पहुंचकर गुलाटी ने करोलबाग में छोटी सी कंपनी खोली। वहां से गुलाटी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देगा। आज महाशियां दी हट्टी कंपनी 1500 करोड़ रुपये का सम्राज्य खड़ी कर चुकी है। जिसमे 15 फैक्ट्रियां, 1000 डीलर्स के अलावा। 20 स्कूल और एक अस्पताल भी शामिल है। एमडीएच के ऑफिस लंदन और दुबई में भी हैं। और कंपनी 100 से ज्यादा देशों में अपने प्रोडेक्ट्स सप्लाई करती है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.