Sunday, Dec 04, 2022
-->
dhirendra-kumar-balmiki-a-member-of-adarsh-gram-panchayat-planning-committee

आदर्श ग्राम पंचायत योजना समिति के सदस्य धीरेन्द्र कुमार बाल्मीकि पहुंचे गाजियाबाद, अधिकारियों के साथ

  • Updated on 8/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल।  राज्य स्तरीय स्वच्छकार विसूक्ति व पुर्नवासन निगरानी समिति व प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना की राज्य सलाहकार समिति के सदस्य धीरेन्द्र कुमार बाल्मीकि मंगलवार को गाजियाबाद पहुंचे। उन्होंने जीटी रोड़ स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को सफाईकर्मियों के विकास ओर विशेष ध्यान देने और आदर्श ग्राम योजना के तहत गावों में होने वाले विकास कार्यों पर लापरवाही ना बरतने की सलाह दी। 

बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सफाईकर्मियोंं की समाज में महत्वपूर्ण भूमिका है, जो स्वयं आभाव में रहकर समाज को स्वच्छता का संदेश देते हैं। इस कोरोना काल में डॉक्टरों के बाद यदि किसी ने सबसे अहम काम किया है तो वह सफाईकर्मी हैं। इसलिए उनके मौलिक हक और सुविधाएं दिलाने में अधिकारियों को अपना योगदान देना चाहिए। पीएम आदर्श ग्राम योजना पर बात करते हुए वह  बोले कि योजना में जनपद की पंचायतों को सशक्त करने का फैसला लिया गया है। जिसमें ग्राम पंचायतों को 20-20 लाख रुपये विकास कार्य के लिए दिए गए हैं। प्रदेश के अनुसूचित जाति बाहुल्य क्षेत्र जिनमें 50फीसदी की संख्या दलित वर्ग की है। उन गांवों को चिन्हित करते हुए अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं को लाभ पहुंचाने की जिम्मेदारी अधिकारियों की होगी। इस अवसर पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी प्रदीप द्विवेदी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद लोनी केके भडाना आदि मौजूद रहे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.