Wednesday, Dec 11, 2019
did not get married due to inspiration from patriots

देशभक्तों से मिली प्रेरणा के कारण शादी नहीं की: अन्ना हजारे

  • Updated on 7/30/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जानेमाने समाजसेवी अन्ना हजारे (Anna hazare) ने मंगलवार को यहां एक समारोह में कहा कि देशभक्तों से मिली प्रेरणा के कारण उन्होंने शादी नहीं की। उन्होंने यह भी कहा कि अगर शादी कर लेता तो जनता की सेवा नहीं कर पाता।
मुस्लिम महिलाओं को मिला हक, तुष्टिकरण की राजनीति से हुआ नुकसानःपीएम मोदी

जिले के 38 गांवों में ग्रामीणों द्वारा स्थापित किए गए पुस्कालयों के उद्घाटन समारोह को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए अन्ना ने कहा, ‘‘मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़कर जनता की सेवा की है। समाज हित के कार्य किए हैं। मुझे जेल में डाल रहे थे। मैंने कहा कि डालो मुझे जेल में, क्योंकि लाखों लोगों के जेल जाने के बाद ही भारत आजाद हुआ था।’’

बदलते भारत की तस्वीर हैं, तीन तलाक बिल का पास होनाः कानून मंत्री

उन्होंने कहा, ‘‘देशभक्त भगत सिंह (bhagat singh), राजगुरू (Rajguru) को जब फांसी दी जा रही थी तो वे इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाते हुए फांसी पर चढ़ गए थे। मुझे इन्हीं देश भक्तों से प्रेरणा मिली है, इसलिए मैने शादी नहीं की। शादी कर लेता तो जनता की सेवा नहीं कर पाता। इसलिए मैंने शादी नहीं करने का मन बनाया। मैं मंदिर में रहता हूं जहां मुझे ऐसी सुख-शांति मिलती है, जिसके लिए लखपती लोग भी तरसते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.