Tuesday, Mar 09, 2021
-->
did you make mistakes in wanting long and thick hair pragnt

लंबे और घने बालों की चाह में कहीं ये आपसे तो नहीं हुईं ये गलतियां, अपनाएं ये Tips

  • Updated on 7/6/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हर महिला का सपना होता है कि उसके बाल घने और लंबे हो। इसके लिए वो कई तरह के उपाय भी करती हैं लेकिन फिर भी कुछ फायदा नहीं मिलता है। ऐसे में अगर आप भी अपने बालों को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सही हेयरकेयर के बाद भी आपके बाल घने और लंबें क्यों नहीं हो रहे हैं ?

डॉक्टर की मानें तो लंबे बाल पाने की चाह में कुछ महिलाएं ऐसी गलतियां कर जाती हैं जिससे उसका घने बालों का सपना एक सपना ही रह जाता है। आज हम आपको उन्हीं गलतियों से रूबरू कराने जा रहे हैं।

घर बैठे कहीं आप तो नहीं कर रहे ये 3 गलतियां, Immune system हो सकता है कमजोर

ज्यादा ड्रायर का इस्तेमाल करना
बालों को सुखाने के लिए महिलाए ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन  जब वो इसका रोजना यूज करने लगती हैं तो ये उनके बालों के लिए ही खतरनाक साबित हो जाता है। इसलिए रोजाना  ब्लो ड्रायर के इस्तेमाल करने से बचें। ये आपके बालों के नैचुरल ऑयल को भी धीरे धीरे खत्म कर देता है जिससे आपके बाल टूटने लगते हैं।

रैशेज से मिल जाएगा हमेशा के लिए छुटकारा, अपनाए ये इन 3 घरेलू उपाय

ज्यादा शैम्पू करना
कुछ लोगों की आदत होती हैं कि वो हफ्ते में 3 से 4 बार शैम्पू करते हैं। ऐसा करना भी बालों पर गहरा असर डालता है। इससे आपके बाल पतले हो जाते हैं और बालों के अंदर का वॉल्यूम भी कम होने लगता है। बालों को ज्यादा धोने से आपके बाल आपके बाल ज्यादा टूटने लगते हैं।

बालों को टाइट बांधना
कुछ महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए रोजाना बालों  को नए- नए स्टाइट में बांधती है। ऐसे में कुछ महिलाएं पोनीटेल भी बनाती है। पोनीटेल बनाते वक्त आप बालों को टाइट बांधते हैं जिससे आपके बाल ज्यादा खिचते हैं और टूट जाते हैं। ऐसे में आप हमेशा लूज पोनीटेल बनाएं। इससे आपके बाल सुरक्षित रहेंगे।

इस मानसून इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 4 चीजें

स्ट्रेटनिंग कराना
बालों को सीधा करने के लिए महिलाएं स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करती है। इसके साथ ही कुछ महिला बालों को स्ट्रेट कराने के लिए अपने बालों के साथ कई ट्रीटमेंट भी करती हैं। ये सब कराके उन्हें लगता है कि उनके बाल मजबूत रहेंगे कि लेकिन वो अनजाने में अपने बालों को ही नुकसान पहुंचा रही है। आखिर में इन सबका रिजल्ट एक ही आता है कि उनके बाल पतले हो जाते हैं। इसलिए अगर आपको अपने बाल स्ट्रेट करने हैं तो आप कंघी का उपयोग करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.