Sunday, Sep 19, 2021
-->
digvijaya singh said pm modi and jp nadda should know mamata banerjee condition pragnt

PM मोदी और जेपी नड्डा को दिग्विजय सिंह की सलाह- फोन कर जानना चाहिए ममता बनर्जी का हाल

  • Updated on 3/12/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर कथित हमले को लेकर बंगाल का सियासी पारा चढ़ चुका है। जहां एक ओर टीएमसी (TMC) इसे हमला करार दे रही है तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल इसे राजनीतिक नाटक बता रहा है। इस बीच कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने ममता बनर्जी की हेल्थ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें ममता बनर्जी फोन कर उनका हाल जानना चाहिए।

कांग्रेस के बाद CPIM ने उठाए मोदी शासन पर सवाल, कहा- 'चुनावी तानाशाह' बन गया है भारत

 PM-नड्डा पर साधा निशाना
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, 'कम से कम मोदी जी या नड्डा जी ममता को फोन कर उनका हाल पूछ सकते हैं। स्वस्थ लोकतंत्र की पहचान बन चुके ये छोटे-छोटे उपनाम खो रहे हैं। बुरा।' आपको बता दें कि ममता बनर्जी के पैरों में चोट लगने के कारण उनके सभी चुनावी रैलीयां 14 मार्च तक के लिए कैंसिल कर दी गई है। सीएम ममता को चोट लगने के कारण वे चुनाव प्रचार नहीं करेंगी ऐसे में उनके सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं।

प. बंगालः ममता बनर्जी ने हॉस्पीटल से दिया संदेश- व्हील चेयर पर करूंगी प्रचार

सिंघवी ने की ममता के जल्द स्वस्थ होने की कामना
बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जल्द से जल्द स्वस्थ होने और आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ जीत के लिए उनके फिर से 'असीमति ऊर्जा' प्राप्त करने कामना की।

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, बोले- अब लोकतांत्रिक देश नहीं रहा भारत

अधीर रंजन ने बताया 'राजनीतिक नाटक'
इससे पहले कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता पर नंदीग्राम कथित तौर पर हुए हमले को 'राजनीतिक नाटक' करार दिया है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस वाम दलों के साथ मिलकर और ममता की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सदस्य सिंघवी ने ट्वीट किया, 'कामना करता हूं कि ममता बनर्जी जल्द से जल्द स्वस्थ हों। वह प्रदेश में भाजपा का मुकाबला करने और हराने के लिए अपनी असीमित ऊर्जा को फिर से प्राप्त करें।'

प. बंगाल विधानसभा चुनाव : ममता बनर्जी ने घोषित की अपनी संपत्ति

सुप्रिया श्रीनेत ने की निंदा
चौधरी के बयान के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, 'हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने कुछ प्रतिक्रिया दी है तो हो सकता है कि उनके पास कुछ और साक्ष्य हों। मैं हिंसा की निंदा करती हूं। यह जरूर है कि हमारे कुछ नेताओं ने प्रतिक्रिया दी क्योंकि उस वक्त खबरें आ रही थीं। इसे विरोधाभास मत कहिए।'

नंदीग्राम में घायल हुई ममताः CM बनर्जी के दावों पर चश्मदीदों ने उठाए सवाल

 डॉक्टर्स की टीम ने कहा ये
आपको बता दें कि नंदीग्राम में कथित हमले में चोटिल हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य स्थिति में 'मामूली सुधार हुआ है और वह स्थिर' हैं। सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में उनका उपचार कर रहे डॉक्टरों ने गुरुवार शाम को यह जानकारी दी। डॉक्टरों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस की 66 वर्षीय प्रमुख की विभिन्न जांचें की गई थीं जिनकी रिपोर्ट संतोषजनक हैं और इलाज से उन्हें लाभ हो रहा है।

बंगालः 14 मार्च तक ममता बनर्जी के सभी कार्यक्रम कैंसिल, नहीं करेंगी चुनाव प्रचार

इन जगहों पर लगी चोट
सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया, 'उनके बाएं पैर का एक्स-रे किया गया था जिसमें 'डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीका' के बारे में पता चला है।' 'डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीका' एक तरह का गठिया रोग होता है और यह तब होता है जब हड्डियों के सिरों पर लचीले ऊतक नष्ट होने लगते हैं। डॉक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री के बाएं टखने और पैर की हड्डियों में गंभीर चोटें हैं। इसके अलावा, उनके बाएं कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोटें हैं। उनके कंधों, घायल टखने व पैर का भी एक्स-रे किया गया है।

CM ममता पर अधीर का हमला, कहा- सच के लिए CCTV निकालिए, CBI, CID, NIA बुलाइए

गर्दन का हुआ सिटी स्कैन
डॉक्टरों ने उनकी गर्दन का सीटी स्कैन भी किया है जबकि उनके पेट का यूएसजी किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके रक्त में सोडियम की मात्रा कम पाई गई है, जिसके लिए दवाई दी जा रही है। डॉक्टर ने बताया, 'उनके बाएं टखने की सूजन कम हुई है। उनकी स्वास्थ्य स्थिति में मामूली सुधार हुआ है।' उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को हल्का खाना दिया गया है।

ममता बनर्जी पर हुए हमले को लेकर BJP ने की CBI जांच की मांग, कही ये बात

दिलीप घोष ने भी हमले की जांच करने को कहा
बता दें कि भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की, साथ ही कहा कि इस बात की जांच की जरूरत है कि यह यह घटना वोट हासिल करने के लिए 'रचा गया नाटक' तो नहीं है। घोष ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्य के लोगों ने पहले भी इस प्रकार का 'नाटक' देखा है।      

उन्होंने कहा, 'इस बात की जांच कराई जाने की जरूरत है कि वास्तव में हुआ क्या था। कैसे 'जेड-प्लस' सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति पर हमला हुआ, यह जांच का विषय है। सच्चाई सामने लाने के लिए राज्य को मामले की सीबीआई जांच के आदेश देने चाहिए।' भाजपा नेता ने ममता के अस्पताल में भर्ती होने और पैर में प्लास्टर बंधा होने संबंधी तस्वीरों का जिक्र करते हुए कहा, 'इस बात की जांच की जरूरत है कि क्या यह सही घटना है या रचा गया नाटक।'

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नागपुर में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन

सीएम ममता का आरोप
वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गईं और उनके बांए पैर, कमर, कंधे और गर्दन में चोट आई है। मुख्यमंत्री का इस समय शहर के एसएसकेएम अस्पताल में उपचार चल रहा है। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह प्रचार अभियान से उन्हें दूर करने की साजिश है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.