Tuesday, Sep 25, 2018

कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा -उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को चप्पलों से पीटें

  • Updated on 4/15/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कर्नाटक में राजनीतिक बहस का स्तर उस समय और गिर गया जब प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने लोगों से कहा कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब राज्य में आएं तो उनकी चप्पलों से पिटाई करें।उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू - कश्मीर के कठुआ में बलात्कार पीड़ितों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति की तरफ से आयोजित कैंडल मार्च के दौरान राव ने यह विवादास्पद बयान दिया।

इस बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया जताई और सत्तारूढ़ कांग्रेस पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया।अपने बयान पर राजनीतिक विवाद बढ़ता देख राव ने कहा कि यह ‘‘ भावनात्मक भड़ास ’’  था और ‘‘ मैंने यही कहा कि उन्हें ( योगी आदित्यनाथ ) चप्पल दिखाएं। ’’उन्होंने कहा कि अगर उनके बयान आक्रामक हैं तो वह दुख जताते हैं।

कठुआ रेप मामला: BJP के दो मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार, 3 पुलिसवाले भी बर्खास्त

राव ने कल रात जुलूस में कहा था ,‘‘ यह आदमी जो उत्तर प्रदेश से कर्नाटक आकर भाषण देता है वह योगी नहीं है। वह पाखंडी है , झूठा और ठग है। उसे कर्नाटक में घुसने नहीं देना चाहिए...। ’’उन्होंने कहा , ‘‘ अगर योगी आदित्यनाथ ... नहीं उसे योगी कहने की जरूरत नहीं है। वह भोगी आदित्यनाथ है। अगर वह कर्नाटक आता है तो उसकी पिटाई चप्पलों से की जानी चाहिए और वापस भेज दिया जाना चाहिए।

अगर आपमें ( प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ) थोड़ा भी स्वाभिमान बचा है तो उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को बर्खास्त कीजिए। उन्हें पद से हटाइए। आप जो अभी कर रहे हैं वह जघन्य अपराध है। ’’ पलटवार करते हुए कर्नाटक भाजपा के नेताओं ने राव से कहा कि आदित्यनाथ ‘‘ नाथ परंपरा के सम्मानित संत हैं। ’’ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.