Sunday, Jun 13, 2021
-->
dire-condition-in-mumbai-by-heavy-rain

बारिश से मुंबई का हुआ बुरा हाल, तेज बहाव की चपेट में आए चार लोग

  • Updated on 7/17/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबई शहर में भारी बारिश के चलते लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। बा​रिश के चलते काफी जगह पर पानी का स्तर इतना बढ़ चुका है कि सड़कों पर गाड़िया नहीं लोग नाव चला रहे हैं।

हाल ही में नवी मुंबई के तलोजा जिले से एक वीडियो सामने आई है जिसमें एक ही परिवार के 4 लोग एक नहर के तेज बहाव की चपेट में आ गए। सूत्रों के मुताबिक यह परिवार नहर के उपर से एक गाड़ी में जा रहा था की अचानक नहर में पानी का बहाव एका-एक तेज हो गया और उनकी गाड़ी नहर में गिर गई।

निकाय चुनाव मामले में डबल बैंच में पहुंची उत्तराखंड सरकार

जैसे-तैसे परिवार के 4 लोगों ने गाड़ी से बाहर निकल कर छत पर बैठ गए और मदद की गुहार लगाने लगे। हादसा देख आस-पास के गांव के लोग वहां जमा हो गए। लोगों ने परिवार के लोगों को बचाने के लिए राहत कार्य शुरू किया। एक रस्सी के सहारे पहले परिवार की महिला और फिर मर्दों को बचाया गया।

दअरसल, हादसे का कारण इकलौती भारी बारिश कारण नहीं है। नहर के पानी में अचानक आया बहाव गंगापुर बांध से गोदावरी नदी के पानी का छोड़ना बताया जा र​हा है। इस से पहले मुंबई में रविवार से हुई बारिश के कारण मंगलवार को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया था। रविवार रात से लगातार बारिश होने के कारण शहर के बहुत से हिस्सों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.