Wednesday, Jul 06, 2022
-->
direct flights from punjab to us canada should be started cm bhagwant mann

पंजाब से अमेरिका, कनाडा के लिए सीधी उड़ान शुरू की जानी चाहिए: भगवंत मान

  • Updated on 5/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के नागरिक उड्डयन विभाग को सोमवार को निर्देश दिया कि वह यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अमेरिका और कनाडा जैसे देशों के लिए सीधी उड़ान शुरू करने की खातिर केंद्र से तुरंत साझेदारी करे। इस समय हवाई अड्डे से दुबई और शारजाह के लिए केवल दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित होती हैं।

84 के दंगा पीड़ितों संबंधी नीति में भर्ती में वरीयता की परिकल्पना है, अनिवार्य रोजगार नहीं: अदालत

     नागरिक उड्डयन विभाग के कामकाज की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मान ने कहा कि राज्य के लोग बड़ी संख्या में अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में बसे हुए हैं।   

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने आयकर में छूट और दो LTC नहीं लेने का फैसला लिया

  उन्होंने कहा कि इस पहल से विदेशों में बसे पंजाबी प्रवासियों को राज्य में अपने मूल स्थानों पर जाने में आसानी होगी।      एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार मान ने राज्य में कृषि और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को गति देने के लिए विभाग से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से तुरंत कार्गो उड़ानें शुरू करने के लिए भी कहा।   

दिल्ली में एक दशक बाद एकीकृत MCD अस्तित्व में आई, चुनाव की अटकलें शुरू

  मान ने विभाग से यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में नामित करने पर व्यापक सहमति बनाने के लिए तुरंत हरियाणा नागरिक उड्डयन विभाग के साथ बैठक करने के लिए भी कहा।


पंजाब में 7 आईएएस, 34 पीसीएस अधिकारियों का तबादला 
पंजाब में व्यापक फेरबदल के तहत राज्य सरकार ने सोमवार को तत्काल प्रभाव से सात आईएएस और 34 पीसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और नयी तैनाती के आदेश जारी किये। पंजाब सरकार ने 19 आईपीएस, नौ पीपीएस और एक आईएसएफ अधिकारी का भी तबादला किया है। आधिकारिक आदेश के मुताबिक, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के स्थानांतरित अधिकारियों में गुरप्रीत कौर सापरा (वित्त) को जालंधर संभाग के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, जबकि प्रदीप कुमार को विशेष सचिव (परिवहन) का प्रभार सौंपा गया है। 

मथुरा मस्जिद में ‘गर्भ गृह’ के शुद्धिकरण की इजाजत देने के लिए याचिका दाखिल

इसके मुताबिक, पंजाब स्वास्थ्य तंत्र निगम की प्रबंध निदेशक नीलिमा को खाद्य एवं औषधि प्रशासन के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। कपूरथला के उपायुक्त विशेष सारंगल को आयुक्त नगर निगम, कपूरथला का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आईएएस अधिकारी राजीव कुमार गुप्ता को पंजाब राज्य तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण बोर्ड का सचिव बनाया गया है जबकि आईएफएस (भारतीय वन सेवा) अधिकारी मनीष कुमार को पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन के निदेशक के तौर पर तैनात किया गया है। 

अनिल बैजल की जगह विनय कुमार सक्सेना दिल्ली के नए उपराज्यपाल बने

इसके अलावा, पंजाब सिविल सेवा (पीसीएस) के 34 अधिकारियों को भी नये पदस्थापन के आदेश दिए गए हैं, जिनमें रविंदर सिंह, जसबीर सिंह, दलजीत कौर और नवजोत कौर शामिल हैं। एक अन्य आधिकारिक आदेश के अनुसार, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के कई अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। इसके मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नरेश कुमार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (मानवाधिकार) के रूप में तैनात किया गया है, जोकि जी नागेश्वर राव की जगह लेंगे। राव को एडीजीपी (प्रावधान) के रूप में तैनाती दी गई है। आईपीएस अधिकारी एम एफ फारूकी को जन शिकायतों के अलावा एडीजीपी (रेलवे) का प्रभार दिया गया है।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने आयकर में छूट और दो LTC नहीं लेने का फैसला लिया

 

 

comments

.
.
.
.
.