Friday, Dec 09, 2022
-->
directorate-sought-report-on-vacant-nursery-seats-in-private-schools

निदेशालय ने निजी स्कूलों में खाली नर्सरी सीटों पर मांगी रिपोर्ट

  • Updated on 6/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने अकादमिक सत्र 2022-23 में नर्सरी से लेकर पहली कक्षा तक आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग(ईडब्ल्यूएस) और डिसएडवांटेज ग्रुप(डीजी) की सीटों को लेकर एक सर्कुलर जारी किया है। जिसमें स्पष्ट है कि 14 जून तक ईडब्ल्यूएस-डीजी-सीडब्ल्यूएसएन कैटेगरी की खाली सीटों पर जो दाखिले होने थे। उसमें कुछ सीटें खाली रह गई हैं।

8 जुलाई से शुरू होगी यूजीसी नेट परीक्षा

4091 बच्चों की जानकारी है लंबित
करीब 4091 बच्चों के दाखिले की जानकारी अब तक लंबित है। जिसमें 2344 बच्चे प्रतीक्षा में है और 1747 बच्चों की दाखिले को लेकर स्थिति अपडेट नहीं हुई है। मामले पर डिप्टी डायरेक्टर एजुकेशन योगेश पाल सिंह ने सभी जिलों के उप शिक्षा निदेशकों को निर्देश में कहा गया कि 1747 बच्चों की दाखिला स्थिति अपडेट करें। साथ ही प्रतीक्षा सूची के बच्चों के दाखिले भी सुनिश्चित कराए जाएं।

आईआईटी दिल्ली समरबूट कैंप में 11वीं-12वीं छात्रों ने बनाए 9 प्रोजेक्ट प्रोटोटाइप

2344 बच्चे प्रतीक्षा में, 1747 बच्चों की स्थिति अपडेट नहीं 
योगेश पाल सिंह ने मामले पर 7 दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है। इसमें दोषी पाए गए निजी स्कूलों पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कुछ माह पहले दिल्ली हाईकोर्ट में ईडब्ल्यूएस डीजी बच्चों की दाखिला संबंधी याचिका दायर की गई थी। जिसपर कोर्ट ने रिक्त सीटों पर बच्चों को दाखिला करने के निर्देश दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.