Friday, Aug 19, 2022
-->
disappointed after the cancellation of tet exam, 39 thousand candidates were registered

टीईटी परीक्षा रद्द होने पर मायूस हुए परीक्षार्थी, 39 हजार परीक्षार्थी थे पंजीकृत

  • Updated on 11/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई। परीक्षा निरस्त होने से परीक्षार्थियों में भी निराशा दिखी। परीक्षार्थियों ने कहा कि परीक्षा को लेकर पहले जो रिदम बना हुआ था वह टूट जाएगा। अब एक बार फिर से तैयारी में जुटना होगा। वहीं, कुछ परीक्षार्थियों ने कहा कि परीक्षा रद्द होने से परेशानी तो हुई है, लेकिन तैयारी के लिए कुछ और समय मिल जाएगा। 

रविवार को दो पालियों में आयोजित होने वाली टीईटी परीक्षा को लेकर प्रशासन एवं शिक्षा विभाग की और से पूरी तैयारी की जा चुकी थी। पहली पाली में सुबह साढ़े 10 बजे से परीक्षा आयोजित होनी थी, नियम अनुसार परीक्षार्थियों को एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना था। इसी के तहत रविवार को परीक्षा केंद्रों पर गहन जांच और कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया।

परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों प्रश्न पत्र व ओएमआर शीट का वितरण भी किया जा चुका था। लेकिन पेपर आउट होने के चलते परीक्षा को रद्द कर पहली पाली की परीक्षा का समय पूर्ण होने से एक घ्ंाटे पहले ही ओएमआर शीट ले ली गई। जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी ने बताया कि पेपर आउट होने की सूचना के बाद शासन स्तर से परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। परीक्षार्थियों को समझाते हुए जल्द ही दोबारा जल्द ही परीक्षा होने की जानकारी दी गई। जिले में परीक्षा रद्द होने से परीक्षार्थियों में मायूसी है लेकिन किसी केंद्र पर हंगामें की सूचना नहीं है।

वहीं, पेपर आउट होने संबंधी जिले में किसी तरह की जांच होने की जानकारी नहीं है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि जिले में 39907 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत थे। इसमें पहली पाली में 45 केंद्रों पर 22634 परीक्षार्थी और दूसरी पाली में 35 केंद्रों पर 17273 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। नकलविहीन परीक्षा के लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट और दो-दो पर्यवेक्षक की तैनाती की गई। सुबह व शाम की पाली में चार-चार सचल दल भी जांच के लिए तैनात किए गए थे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.