Thursday, Feb 27, 2020
discovery sport 2020 launch in india

नई डिस्कवरी स्पोर्ट SUV भारत में हुई लॉन्च, ये हैं फीचर्स

  • Updated on 2/14/2020

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। ब्रिटिश कारमेकर लैंड रोवर ने नई 2020 डिस्कवरी स्पोर्ट (Discovery Sport 2020) को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 57.06 लाख से लेकर 60.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) के बीच रखी गई है। कंपनी ने इसमें दो नए बीएस6 इंजन पेश करने के साथ केबिन में नए डिज़ाइन की स्क्रीन दी है। 

नई ​लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट (New Land Rover Discovery Sport) में 48 वोल्ट के माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम वाला 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 249 पीएस की पावर और 365 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें 2.0 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है जो 180 पीएस की पावर और 430 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

AutoExpo में नजर आई Volkswagen Vento, 2021 में लॉन्च होगी

दोनों इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स् स्टैंडर्ड दिया गया है। फिलहाल 2020 डिस्कवरी स्पोर्ट के केवल डीजल वेरिएंट की प्राइस से ही पर्दा उठा है और कंपनी इसके पेट्रोल वेरिएंट की प्राइस का खुलासा आगामी अप्रैल 2020 में करेगी। 

पहले की तरह न्यू डिस्कवरी स्पोर्ट (New Discovery Sport) में लैंड रोवर के टैरेन रिस्पॉन्स 2 प्रोग्राम से लैस ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। डिस्कवरी स्पोर्ट 2020 की सबसे अच्छी बात यह है कि ये आराम से 600 मिलीमीटर तक पानी में रह सकती है। 

Ford की सभी कार अब ‘फोर्ड पास’ से होगी लैस, मिलेगा ये फायदा

डिजाइन
लैंड रोवर ​डिस्कवरी स्पोर्ट के मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसके नए मॉडल के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। हालांकि, ज्यादा प्रीमियम लुक के लिए इसमें अब नए हेडलैंप, नई डिज़ाइन की फ्रंट ग्रिल, अलग डिजाइन का बंपर और हेडलैंप के लिए नई एलईडी दी गई है।कंपनी ने इस एसयूवी के केबिन में भी ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं लेकिन अब इसमें नया ऑल इंस्टरूमेंट क्लस्टर और डैशबोर्ड पर नया 10.25 इंच की टचस्क्रीन दी गई है। 

फीचर्स
 नई डिस्कवरी स्पोर्ट एपल कारप्ले और एंड्रॉयड सपोर्ट, वायरलैस चार्जिंग, 4जी वाई-फाई हॉटस्पॉट, यूएसबी चार्जिंग, सभी रो पर 12 वोल्ट के पॉइन्ट्स, फ्रंट सीट्स पर मसाजिंग ऑप्शंस पावर्ड टेलगेट, 11 स्पीकर्स वाला मैरिडियन साउंड सिस्टम, आईआरवीएम को स्क्रीन में कन्वर्ट करने वाला क्लीयरसाइट कैमरा और क्रुज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।इंडियन मार्केट में लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स3, मर्सिडीज बेंज जीएलसी, ऑडी क्यू5 और वोल्वो एक्ससी60 से है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.