Friday, Dec 02, 2022
-->
disha salian parents appeal president action be taken against minister rane rkdsnt

दिशा सालियान के माता-पिता की राष्ट्रपति से गुहार, मंत्री राणे के खिलाफ हो कार्रवाई

  • Updated on 3/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व प्रबंधक दिशा सालियान के माता-पिता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने अपनी बेटी की मौत के बारे में झूठी खबरें फैलाने और परिवार को बदनाम करने के आरोप में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, उनके बेटे तथा विधायक नितेश और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। दिशा के पिता सतीश सालियान और मां वसंती ने कहा कि यदि उन्हें न्याय नहीं मिला तो उनके पास आत्महत्या के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा।    

मुंबई में रिलायंस जियो वर्ल्ड सेंटर की सुरक्षा CISF के 230 कमांडो ने संभाली 

 

  सतीश और वसंती सालियान ने बुधवार को राष्ट्रपति को एक पत्र लिखकर भाजपा नेता राणे और उनके बेटे द्वारा किये जा रहे उत्पीडऩ को रोकने का आग्रह किया। राणे और उनके बेटे नितेश के खिलाफ दिशा के बारे में कथित रूप से मानहानिकारक टिप्पणी करने और गलत जानकारी फैलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इस महीने की शुरुआत में मुंबई पुलिस ने मामले में राणे से पूछताछ भी की थी।  

सत्यपाल मलिक के आरोपों की जांच के लिए CBI को इजाजत दी गई: मनोज सिन्हा

    दिशा सलियन (28) ने 8 जून, 2020 को उपनगरीय मलाड में एक ऊंची इमारत से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी, इसके छह दिन बाद राजपूत (34) का शव बांद्रा में उनके अपार्टमेंट के कमरे में लटका पाया गया था।      पत्र में राष्ट्रपति को सूचित किया कि उनकी बेटी की मृत्यु के बाद, सोशल मीडिया पर सक्रिय कुछ लोगों ने घटना (उसकी कथित आत्महत्या) को राजपूत की मौत से जोडऩा शुरू कर दिया था और समाचार चैनल व सोशल मीडिया पर‘‘काल्पनिक तथा तथ्यात्मक रूप से गलत जानकारी‘’फैलानी शुरू कर दी थी।    

अश्विनी वैष्णव ने किया साफ- रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा कोई परीक्षा परिणाम नहीं रोका गया

  पत्र में कहा गया है,‘‘नारायण राणे और नितेश राणे जैसे कुछ नेताओं ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य के साथ अपनी निजी प्रतिद्वंद्विता के कारण इस मुद्दे पर हस्तक्षेप किया और हमें अपनी राजनीतिक लड़ाई में खींचकर हमारे जीवन को दुखदायी बना दिया।‘‘     

दिल्ली के नगर निगमों के एकीकरण से जुड़ा विधेयक लोकसभा में पेश, विपक्ष का विरोध

उन्होंने कहा कि राणे पिता-पुत्र के पास कोई सबूत नहीं है और हमें पता हैं कि तथ्य क्या हैं। हम अच्छी तरह जानते हैं कि वे कोई सबूत नहीं दे सकते, क्योंकि वे झूठ बोल रहे हैं। वे (मुंबई) पुलिस के बजाय सीबीआई को सबूत देने का झूठा बहाना बना रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि वह न्याय सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को उचित कदम उठाने का निर्देश दें, अन्यथा उनके पास अपना जीवन समाप्त करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होगा।      

केजरीवाल ने भाजपा-PM मोदी पर बोला हमला, ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर पर भी बरसे.

comments

.
.
.
.
.