Tuesday, Sep 28, 2021
-->
dismissed-teacher-from-fake-certificates

फर्जी प्रमाण पत्रों से नौकरी कर रही शिक्षिका बर्खास्त

  • Updated on 12/3/2018

हरिद्वार/ब्यूरो। शिक्षा विभाग में नौकरी कर रही एक शिक्षिका के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए हैं। एसआईटी की जांच पड़ताल में इसका खुलासा हुआ है। एसआईटी की जांच रिपोर्ट के बाद जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक ने शिक्षिका को बर्खास्त कर दिया है और लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया।

एसआईटी की जांच पड़ताल में सुल्तानपुर में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षिका सीमा गुप्ता पत्नी कमल किशोर गुप्ता निवासी कनखल हरिद्वार की हाईस्कूल की मार्कशीट व अन्य प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए हैं। महिला शिक्षक के फर्जी प्रमाण पत्र पाए जाने के बाद एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट में कार्रवाई की संस्तुति कर हुए रिपोर्ट शिक्षा विभाग को सौंप दी है।

एसआईटी जांच रिपोर्ट दिए जाने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक ब्रह्मपाल सिंह सैनी ने महिला को तत्काल बर्खास्त कर दिया है। इतना ही नहीं, उन्होंने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश उप शिक्षा अधिकारी लक्सर को दिए हैं। उप शिक्षा अधिकारी अंबिका राम आर्य ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक के आदेश के बाद शिक्षिका के खिलाफ लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.