Friday, Dec 03, 2021
-->
dissatisfied with investigation of lakhimpur violence case tikait attacked pm modi rkdsnt

लखीमपुर हिंसा मामले की जांच से असंतुष्ट टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला

  • Updated on 10/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच पर असंतोष जताते हुए कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई न होने तक पीड़ितों को न्याय नहीं मिल सकता। इसके साथ ही उन्होंने मंत्री मिश्रा को नहीं हटाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए केंद्र की कृषि कानून काले हैं और देश के लिए मोदी काले हैं। दोनों से जितनी जल्दी मुक्ति मिल जाए उतना अच्छा है। टिकैत ने बृहस्पतिवार को टप्पल में एक निजी समारोह से इतर संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया, ‘‘केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा लखीमपुर खीरी मामले की जांच को प्रभावित कर रहे हैं। जिस तरह से इस मामले की जांच हो रही है उससे हम पूरी तरह असंतुष्ट हैं।’’ 

ओवैसी पर सावरकर के पौत्र का पलटवार, बोले- 'मैं नहीं सोचता कि गांधी भारत के राष्ट्रपिता हैं!'

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया यह समझती है कि जब तक गृह राज्य मंत्री को नहीं हटाया जाएगा तब तक न्याय नहीं हो सकता। टिकैत ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड में गिरफ्तार किए गए मामले के मुख्य आरोपी और केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की ‘रेड कारपेट गिरफ्तारी’ की गई है और उसके साथ वीआईपी जैसा व्यवहार किया जा रहा है। इससे किसानों की नाराजगी और बढ़ गई है। 

ड्रग्स मामले में नवाब मलिक के दामाद समीर खान को राहत, कोर्ट में NCB को लगा झटका 

उन्होंने दोहराया कि केंद्रीय मंत्री की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी होने तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। टिकैत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) अपनी मांगों के समर्थन में 18 अक्टूबर को छह घंटे का रेल रोको प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा 26 अक्टूबर को लखनऊ में विशाल किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। 

नई रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित करने के कार्यक्रम को पीएम मोदी करेंगे संबोधित

गौरतलब है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष तथा उसके कुछ अन्य साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। आशीष को पिछले शनिवार को गिरफ्तार किया गया। 

ड्रोन-रोधी तकनीक विकसित कर उद्योगों को ट्रांसफर की गई: डीआरडीओ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.