djb-working-hard-to-ensure-water-in-taps-is-potable-not-need-an-ro-to-purify-it-said-cm-kejriwal

दिल्ली जल बोर्ड दे रहा साफ पानी, RO की भी जरूरत नहीं: CM केजरीवाल

  • Updated on 8/13/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा है कि दिल्ली जल बोर्ड इस बात के लिए प्रयासरत है कि (New Delhi) लोगों के घर के नलकों (Tap) में आने वाला पानी (Water) इतना साफ आए कि किसी को भी RO लगाने की जरूरत न पड़े। जिस प्रकार विकसित देशो में लोगों को साफ पानी उपलब्ध होता है वैसे ही दिल्ली में भी नलके का पानी पीने योग्य आए। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल  से ट्वीट किया है कि दिल्ली जल बोर्ड बहुत मेहनत कर रहा है। इस बात को सुनिश्चित करने का संपूर्ण प्रयास किया जा रहा है कि दिल्ली वालों के घर के नलके में आने वाला पानी पीने योग्य हो। उसको साफ करने के लिए किसी RO की जरूरत न पड़े। जैसे विदेशों में होता है। मुझे खुशी है कि हमारे प्रयास रंग ला रहे हैं। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने ये भी लिखा है कि अब हम दिल्ली वालों को 24 घंटे पानी उपलब्ध कराने के लिए भी प्रयास कर रहे हैं। 

Navodayatimes

गंदे पानी को साफ कर दिल्ली सरकार बनाएगी पीने योग्य, ये अनोखा प्लान किया तैयार

पानी की किल्लत से जूझती दिल्ली

बता दें कि दिल्ली में हजारों लोगों को पानी की किल्लत से जूझना पड़ता है। विपक्षी दल सदैव दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर दिल्ली सरकार पर निशाना भी साधते रहते हैं। एक बार बीजेपी के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता विजय गोयल पानी की किल्लत के चलते दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर में जाकर धरने पर बैठ गए थे। 

5 साल में वॉटर लीकेज का हल नहीं खोज पाई AAP, माफियाओं ने कमाया मुनाफा- अलका लांबा

अलका लांबा ने दिल्ली सरकार को घेरा 

वहीं हाल ही में दिल्ली चांदनी चौक विधायक अलका लांबा ने भी पानी की बर्बादी और पानी की किल्लत को लेकर दिल्ली सराकर पर निशाना साधा था। अलका लांबा ने अपने आधिारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि पिछले 5 सालों में इस एक चीज़ (लीकेज) का हल नही खोज पाये। हर रोज लाखों लीटर पीने के पानी की बर्बादी,जनता में पानी के बिना त्राहि त्राहि है। टैंकर माफिया का मुनाफा कमा रहे हैं। आज त्यौहार है और पूरी पुरानी दिल्ली पानी के बिना। दो दिन पानी की परेशानी अभी और बनी रहेगी। ऐसा पहली बार नही हो रहा।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.