Saturday, Apr 04, 2020
Djokovic defeats Federer in the longest five-hour finals

Wimbledon: जोकोविच ने पांच घंटे के सबसे लंबे फाइनल में फेडरर को हरा जीता खिताब

  • Updated on 7/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विंबलडन (Wimbledon) में जोकोविच (Novak Djokovic) ने फिर रचा इतिहास। विंबलडन पुरुष सिंगल्स फाइनल में सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने रोजर फेडरर (Roger Federer) को पांच सेटों तक चले मुकाबले में हरा दिया। दोनों के बीच मैच 4 घंटे 57 मिनट तक चला। इसमें अकेले पांचवां सेट ही करीब दो घंटे का था। जोकोविच ने पहला सेट 7-6 से जीतने के बाद दूसरा सेट 1-6 से गंवाया। इसके बाद तीसरा सेट 7-6 से जीता और चौथा सेट फिर 4-6 से हारा। पांचवें और अंतिम सेट में मैच टाइब्रेकर में पहुंचा और इसमें उन्होंने फेडरर को 13-12 (7-6) से हराया। 

World Cup: रोहित शर्मा बने नंबर वन बल्लेबाज और विलियम्सन बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

Image result for djokovic vs federer

जोकोविच ने तोड़ा फेडरर का सपना

जोकोविच का ये पांचवां विम्बलडन खिताब है। इस जीत के साथ ही उन्होंने स्वीडन के ब्योर्न बोर्ग के 5 विंबलडन जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। पिछले साल भी उन्होंने ही टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी। विंबलडन में जोकोविच और फेडरर के बीच अब तक पांच मुकाबले हुए हैं। इसमें जोकोविच ने 4 बार फेडरर को हराया।

ENG vs NZ Final : क्रिकेट के महाकुंभ विश्प कप 2019 का विश्व विजेता बना इंग्लैंड, सुपर ओवर भी रहा टाई

Image result for djokovic vs federer

जोकोविच ने तीसरी बार फाइनल में फेडरर को हराया

सर्बियाई खिलाड़ी ने 2014 और 2015 के विंबलडन फाइनल में फेडरर को हराकर खिताब जीता था। यह तीसरी बार है जब उन्होंने टूर्नामेंट के फाइनल में फेडरर को हराया। 2012 विंबलडन सेमीफाइनल में फेडरर को एकमात्र जीत मिली थी। ग्रैंड स्लैम में दोनों खिलाड़ी 16 बार आमने-सामने आए, इसमें 10 मुकाबले जोकोविच और 6 फेडरर ने जीते।

महिला फैन को यॉर्कर डालते देख बुमराह हुए हैरान, Video शेयर कर कही ये बात

Image result for djokovic vs federer

जोकोविच की 16वीं ग्रैंडस्लैम जीत
यह जोकोविच की 16वां ग्रैंड स्लैम जीत रही। हालांकि, विश्व में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में 20 टाइटल के साथ फेडरर टॉप पर हैं। फेडरर ने 8 विंबलडन, 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 यूएस ओपन और एक फ्रेंच ओपन जीता। वहीं, जोकोविच ने सबसे ज्यादा 7 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 4 विंबलडन, 3 यूएस ओपन और 1 फ्रेंच ओपन जीता है।

धोनी थामेंगे #BJP का दामन!, जेपी नड्डा ने दिया बड़ा बयान

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.