Wednesday, Oct 16, 2019
dk shivakumar karnataka congress said in delhi court no point in keeping him in constant custody

कोर्ट में शिवकुमार बोले- आतंकी नहीं हूं, लगातार हिरासत में रखने का तुक नहीं

  • Updated on 9/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कर्नाटक के कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार ने दिल्ली की एक अदालत में बुधवार को कहा कि धन शोधन मामले में उन्हें ‘‘लगातार हिरासत’’ में रखने का कोई तुक नहीं है क्योंकि वह ‘‘आतंकवाद’’ के किसी मामले या किसी अन्य जघन्य अपराध के आरोपी नहीं हैं। शिवकुमार के वकील ए एम सिंघवी और मुकुल रोहतगी ने अदालत को बताया कि उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में पहले ही करीब 800 करोड़ रुपये की संपत्ति के बारे में जानकारी दी थी और ‘‘अगर मैंने (नेता) गलत सूचना दी तो अभियोग चलाया जा सकता है।’’ 

चिन्मयानंद मेडिकल कालेज में भर्ती, बलात्कार मामले की कडियां जोड़ने में जुटी SIT

विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने मामले पर सुनवाई 19 सितंबर तक के लिए टाल दी। सुनवाई टालने का अनुरोध प्रवर्तन निदेशालय ने किया था। एजेंसी ने अदालत को बताया कि अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल केएम नटराज मौजूद नहीं हैं इसलिए मामले की सुनवाई गुरुवार तक के लिए स्थगित की जाए। एजेंसी का प्रतिनिधित्व विशेष लोक अभियोजक एन के माट्टा और नीतेश राणा ने भी किया। 

महाराष्ट्र में मतपत्रों के इस्तेमाल पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से लगाई गुहार

संक्षिप्त सुनवाई के दौरान शिवकुमार के वकील ने अदालत को बताया कि उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में सबकुछ बता दिया था। वकील ने बताया कि शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या के बैंक खाते में भेजे गए 108 करोड़ रुपये में से 40 करोड़ उनसे लिया कर्ज था जिसे भी धन शोधन के तौर पर दिखाया गया है। 

आयोध्या विवाद में सुनवाई की सुप्रीम कोर्ट ने तय की समय-सीमा

शिवकुमार ने अपने वकील के जरिए कहा, ‘‘वोक्कालिगा समुदाय खेती में काफी महत्वपूर्ण है, उसके पास बड़ी कृषि भूमि है। मेरे परिवार की भी जमीन है जो मुझे पूर्वजों से मिली। उसे भी धन शोधन के तौर पर दिखाया गया है।’’ 

केजरीवाल बोले- AAP सरकार की योजनाओं के चलते नहीं चुभ रही है आर्थिक मंदी

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पर आतंकवाद जैसे जघन्य अपराध के आरोप नहीं हैं। उन्हें निरंतर हिरासत में रखने का क्या तुक है।’’ मंगलवार को शिवकुमार को एक अक्टूबर तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। कनकपुर विधानसभा सीट से विधायक शिवकुमार को तीन सितंबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

अंतरिक्ष कूटनीति से भारत-पाक के बीच शांति का रास्ता बनेगा: पाक अंतरिक्ष यात्री

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.