Tuesday, Dec 06, 2022
-->
dm-inspected-to-gaurikund-and-kedarnath-arrangements

गौरीकुंड से केदारनाथ तक पैदल चल यात्रा व्यवस्थाओं का डीएम ने किया निरीक्षण, दिए सुझाव

  • Updated on 5/13/2018

केदारनाथ/ब्यूरो। केदारनाथ यात्रा के मद्देनजर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने गौरीकुंड से केदारनाथ तक पैदल चलकर यात्रा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने पैदल मार्ग पर सभी दुकानदारों को निर्देश दिए कि वे स्थानीय फलों माल्टा और बुरांश के जूस को अपनी दुकानों पर रखें और श्रद्धालुओं को दें। 

साथ ही यात्रियों के किसी वस्तु के खो जाने या परिजनों के बिछड़ जाने पर खोया-पाया से संबंधित विशेष नंबर को प्रचारित-प्रसारित कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने केदारनाथ में सिग्मा सिक्स हेल्थ यूनिट के चिकित्सकों से भी बात की।

आउटसोर्स से सफाई कराने की योजना धराशायी, आंधी-बारिश से बढ़ी दिक्कतें

जिलाधिकारी ने केदारनाथ स्थित जीएमवीएन, केदारनाथ में भंडारे का आयोजन कर रही संस्थाओं, तीर्थ पुरोहितों के घरों, केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों और अन्य सभी व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। उनको जहां भी कोई खामी दिखी, उन्होंने तुरंत संबंध अधिकारी को सख्त निर्देश दिए। 

केदारनाथ धाम में प्रसाद की बिक्री करने वाले दुकानदारों को स्वयं सहायता समूह आजीविका द्वारा बनाए जा रहे प्रसाद को थाली में रखने का सुझाव दिया। जिलाधिकारी ने तीर्थ पुरोहितों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की। साथ ही यात्रियों का हालचाल पूछा, उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.